होम /न्यूज /खेल /

चंद्रकांत पंडित का खुलासा, इस बार शाहरुख खान नहीं KKR के सीईओ ने की थी कोच पद की पेशकश

चंद्रकांत पंडित का खुलासा, इस बार शाहरुख खान नहीं KKR के सीईओ ने की थी कोच पद की पेशकश

चंद्रकांत पंडित ने बताया कि IPL के शुरुआती वर्षों के दौरान वह KKR के मालिक शाहरुख खान से मिले थे. (PTI)

चंद्रकांत पंडित ने बताया कि IPL के शुरुआती वर्षों के दौरान वह KKR के मालिक शाहरुख खान से मिले थे. (PTI)

चंद्रकांत पंडित को 2 बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपना हेड कोच बनाया है. उनके मार्गदर्शन में मध्य प्रदेश टीम ने मुंबई को हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी अपने नाम की थी. चंद्रकांत ने बताया कि इस बार उन्हें केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कोच पद की पेशकश की थी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कोलकाता नाइटराइडर्स के हेड कोच बनाए गए हैं चंद्रकांत पंडित
चंद्रकांत पंडित आईपीएल में पहली बार किसी टीम को कोचिंग देंगे
मध्यप्रदेश ने अपना पहला रणजी खिताब चंद्रकांत के मार्गदर्शन में ही जीता था

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश को अपनी कोचिंग में पहला रणजी खिताब दिलाने वाले चंद्रकांत पंडित अब आईपीएल में कोच की भूमिका निभाएंगे. उन्हें 2 बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने अगले सीजन से पहले ही अपना कोच नियुक्त कर दिया है. केकेआर का मालिकाना हक अभिनेता शाहरुख खान के पास है. चंद्रकांत पंडित ने खुलासा किया कि उनकी शाहरुख खान से आईपीएल के शुरुआती वर्षों में एक बार मुलाकात हुई थी लेकिन तब कोच पद को लेकर कोई बात नहीं बनी.

एक सख्त और कड़े अनुशासन वाले कोच की पहचान रखने वाले चंद्रकांत पंडित के मार्गदर्शन में आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और पैट कमिंस जैसे दिग्गज खेलते नजर आएंगे. 60 साल के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज चंद्रकांत ने बताया कि इस बार उन्हें केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कोच पद की पेशकश की थी और उन्हें कुछ सोचने की जरूरत नहीं पड़ी.

इसे भी देखें, चंद्रकांत पंडित खुद को बदलने को तैयार, बोले- घरेलू कोचिंग प्रक्रिया IPL में लागू नहीं कर सकते

चंद्रकांत पंडित ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वह आईपीएल के शुरुआती वर्षों के दौरान एक बार शाहरुख खान से मिले थे, लेकिन तब बात नहीं बनी. इस बार जब केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने हेड कोच के पद की पेशकश की तो उन्हें दूसरी बार सोचने की जरूरत नहीं पड़ी. पंडित ने कहा, ‘हां, मुझे रणजी ट्रॉफी फाइनल के बाद प्रस्ताव मिला था. पिछली बार यह काम नहीं कर सका. इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना सम्मान की बात है.’

बता दें कि चंद्रकांत पंडित ने अपनी कोचिंग में मध्य प्रदेश टीम को पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनाया था. खास बात है कि वह बतौर कप्तान 23 साल पहले यानी 1999 में मध्यप्रदेश को यह खिताब नहीं दिला पाए थे और उप-विजेता बने. मध्य प्रदेश ने आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी में 41 बार की चैंपियन टीम मुंबई को हराकर रणजी ट्रॉफी अपने नाम की थी.

Tags: Actor Shahrukh Khan, Chandrakant Pandit, Hindi Cricket News, IPL, KKR, Kolkata Knight Riders, Shahrukh khan

अगली ख़बर