IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ, जानें पूरा शेड्यूल

IPL 2021: चेन्नई की टीम अपने अभियान को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 अप्रैल को शुरू करेगी. (CSK/Twitter)

IPL 2021: चेन्नई की टीम अपने अभियान को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 अप्रैल को शुरू करेगी. (CSK/Twitter)

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स अपने अभियान की शुरुआत 10 अप्रैल को करेगी. उसका पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होना है. इस बार टीम चौथा खिताब जीतना चाहेगी. सीएसके साल 2018 में आखिरी खिताब जीता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 39 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के पास आईपीएल 2021 (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को चौथा खिताब दिलाने की जिम्मेदारी है. पिछले दो दशक में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहे धोनी अपनी कप्तानी में अब तीन बार (2010, 2011 और 2018) चेन्नई को चैंपियन बना चुके हैं. पिछले सीजन में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और टीम 7वें नंबर पर रही थी. पिछले सीजन में विवाद के कारण सुरेश रैना लीग में नहीं खेल सके थे. ऐसे में वे इस बार खुद को साबित करना चाहेंगे.

चेन्नई के पास अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार हैं लेकिन यही उसकी दिक्कत भी बन सकती है. चेन्नई सुपर किंग्स के सीनियर और टॉप खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से प्रतियोगी क्रिकेट नहीं खेला है. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना पिछले साल अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो गए. धोनी ने उसके बाद क्रिकेट नहींं खेला है जबकि रैना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में ज्यादा सफल नहीं रहे. अंबाती रायडू ने पिछले साल आईपीएल 2020 खेला था. चेन्नई के ऑल राउंडर और बेस्ट फील्डर रविंद्र जडेजा चोट से उबर कर करीब दो महीने बाद वापसी करेंगे.

चेन्नई की टीम पहले पांच मुकाबले मुंबई में खेलेगी. इस बार किसी भी टीम को होम ग्राउंड पर मुकाबला नहीं खेलना है. चेन्नई की टीम दिल्ली में चार, बेंगलुरू में तीन और कोलकाता में दो मुकाबले खेलेगी. मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम स्पिनर्स के लिए इतनी मददगार नहीं हैं साथ में ग्राउंड भी छोटे हैं. मुंबई तेज गेंदबाजों और हार्ड हिटर्स को फेवर करता है. चेन्नई सुपर किंग्स की स्पिन की जोड़ी के लिए यह भी एक चुनौती होगी. यहां यदि टीम को बड़ा स्कोर बनाना है तो टॉप ऑर्डर को रन बनाने होंगे.

IPL 2021 Chennai Full Schedule
10 अप्रैल: चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई, शाम 7.30 बजे

16 अप्रैल: पंजाब किंग्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स मुंबई, शाम, 7.30 बजे

19 अप्रैल: चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, मुंबई, शाम 7.30 बजे



21 अप्रैल: कोलकाता बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई, शाम 7.30 बजे

25 अप्रैल: चेन्नई सुपरिकंग्स बनाम आरसीबी, मुंबई, शाम 3.30 बजे

28 अप्रैल: चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम हैदराबाद, दिल्ली, शाम 7.30 बजे

01 मई: मुंबई बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली, शाम 7.30 बजे

05 मई: राजस्थान बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली, शाम 7.30 बजे

07 मई: हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली, शाम 7.30 बजे

09 मई: चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम पंजाब किंग्स, बेंगलुरु, शाम 7.30 बजे

12 मई: चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम केकेआर, बेंगलुरु, शाम 7.30 बजे

16 मई: चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम मुंबई इंडियंस, बेंगुलरु, शाम 7.30 बजे

21 मई: दिल्ली बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, कोलकाता, शाम 7.30 बजे

23 मई: आरसीबी बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स, कोलकाता, शाम 7.30 बजे

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस प्रकार है : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रॉबिन उथप्पा सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केएम आसिफ, दीपक चहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करेन, आर साई किशोर, मोईन अली, कृष्णप्पा गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज