Home /News /sports /

chennai super kings unfollows ravindra jadeja at insta says reports what is going on in ipl 2022

IPL 2022: कप्तान-फ्रेंचाइजी के बीच चल क्या रहा है? पहले संजू सैमसन और अब रवींद्र जडेजा...

रवींद्र जडेजा चोट की वजह से आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं.

रवींद्र जडेजा चोट की वजह से आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं.

आईपीएल के साथ विवादों का चोली-दामन का नाता रहा है. लेकिन इस सीजन होने वाले विवाद कुछ अलग ही तरीके हैं. इस बार कप्तान और फ्रेंचाइजी के बीच विवाद देखने को मिल रहे हैं. इसकी शुरुआत संजू सैमसन और राजस्थान रॉयल्स से हुई. अब इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स का नाम भी जुड़ गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल वैसे तो रोमांच का दूसरा नाम है, लेकिन इसके साथ विवादों का भी चोली-दामन का नाता रहा है. यहां हर सीजन विवाद होते हैं. इस बार भी हो रहे हैं. आमतौर पर विवाद खिलाड़ियों के बीच या अंपायरिंग के होते हैं. ऑफ द फील्ड कंट्रोवर्सी भी नई नहीं है. लेकिन इस बार कुछ अलग हो रहा है. इस बार कप्तान और फ्रेंचाइजी के बीच विवाद देखने को मिल रहे हैं. इसकी शुरुआत संजू सैमसन और राजस्थान रॉयल्स विवाद से हुई और अब इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स का नाम भी जुड़ गया है.

आईपीएल के मौजूदा विवादों में सबसे पहले रवींद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स की बात. सीजन की शुरुआत से ठीक दो दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने जडेजा को कप्तान बनाने का ऐलान किया. लेकिन यह फैसला टीम को रास नहीं आया. टीम हारती चली गई और जडेजा का खेल औसत से भी नीचे चला गया. अचानक जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की कमान फिर से संभाल ली. टीम भी जीत की राह पर लौटने लगी. लगा सब कुछ ठीक हो गया है. लेकिन ऐसा सोचना शायद गलत था.

इधर, धोनी की कप्तानी में सीएसके जीत की राह पर लौट रही थी, उधर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए. टीम उनके बिना भी जीतने लगी. फिर खबर आई कि जडेजा की चोट गंभीर है और वे आईपीएल के इस पूरे सीजन के लिए टीम से बाहर रह सकते हैं. लेकिन धमाका तो 11 मई को हुआ, जब अचानक खबर आई कि चेन्नई सुपर किंग्स ने इंस्टाग्राम पर रवींद्र जडेजा को अनफॉलो कर दिया है. ऐसा क्यों हुआ? यह तो कोई नहीं जानता. विवादों पर चुप्पी साधना भारतीय क्रिकेट की यह सबसे बड़ी खूबी है. ऐसे में यह उम्मीद करना कि चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच अगर कुछ गड़बड़ चल भी रही है, तो वह जल्दी सामने आएगी, यह सोचना ही रेगिस्तान में पानी ढूंढ़ने जैसा है. इसलिए इंतजार करिए.

अब बात एक ऐसे ही विवाद की जिसमें एक अन्य कप्तान और फ्रेंचाइजी शामिल रहे. यह विवाद राजस्थान रॉयल्स और उसके कप्तान संजू सैमसन के बीच मार्च में हुआ. राजस्थान रॉयल्स की सोशल मीडिया टीम ने आईपीएल शुरू होने से पहले एक तस्वीर ट्वीट की. इसमें कप्तान संजू सैमसन को ईयर रिंग पहने दिखाया गया था और लिखा था ‘क्या खूब दिखते हो.’ संजू सैमसन को यह नागवार गुजरा. उन्होंने इस ट्वीट के आने के बाद अपनी ही टीम के सोशल पेज को अनफॉलो कर दिया था. हालांकि, यह विवाद बढ़ने से पहले ही संभाल लिया गया और संजू सैमसन ना सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं, बल्कि यह टीम आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन भी कर रही है.

Tags: Chennai super kings, Csk, IPL, IPL 2022, Ravindra jadeja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर