liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स पहुंची टॉप पर, जडेजा की आतिशी पारी के दम पर केकेआर को हराया

CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स पहुंची टॉप पर, जडेजा की आतिशी पारी के दम पर केकेआर को हराया

IPL 2021, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders Live Cricket Score: आईपीएल 2021 का 38वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. सीएसके ने केकेआर को रवींद्र जडेजा की आतिशी पारी के दम पर 2 विकेट से हराया.

  • News18Hindi
  • | September 26, 2021, 20:02 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 25 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    19:30 (IST)

    इस मुकाबले में सीएसके ने केकेआर को रवींद्र जडेजा की आतिशी पारी के दम पर 2 विकेट से हराया. चेन्नई के सामने 172 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने आठ विकेट खोकर पारी की आखिरी गेंद पर हासिल किया. चेन्नई की तरफ से फाफ डु प्लेसी ने 43, रुतुराज गायकवाड़ ने 40, मोईन अली ने 32 जबकि जडेजा ने सिर्फ 8 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली.

    19:18 (IST)

    रवींद्र जडेजा ने 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में लगातार दो छक्के और दो चौका लगाकर चेन्नई की वापसी कराई. कृष्णा के इस ओवर में जडेजा ने 22 रन बटोरे. चेन्नई को अब जीत के लिए सिर्फ 4 रनों की जरूरत है.

    19:13 (IST)
    चेन्नई की टीम मुश्किलों में फंस गई है. मैच के 17वें ओवर की पहली गेंद पर सुरेश रैना रन आउट हो गए. वहीं तीसरी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती ने कप्तान धोनी को बोल्ड कर दिया. अब चेन्नई को जीत के लिए 12 गेंदों में 26 रनों की जरूरत है.

    18:48 (IST)
    कोलकाता को तीसरी सफलता सुनील नरेन ने दिलाई की गेंद. इस रहस्यमयी स्पिनर की गेंद पर अंबाती रायुडू बोल्ड हो गए. चेन्नई को अभी जीत के लिए 33 गेंदों में 49 रन की जरूरत है.

    18:34 (IST)
    केकेआर के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने फाफ डु प्लेसी को आउट कर चेन्नई को बड़ा झटका दिया है. कृष्णा ने 12वें ओवर में डुप्लेसी को फर्ग्यूसन के हाथों कैच कराया.

    18:23 (IST)

    तीसरे नंबर उतरे मोईन अली ने लॉकी फर्ग्यूसन को लगातार चौके और छक्के जड़े. 10 ओवर के बाद चेन्नई की टीम अच्छी स्थिति में दिख रही है. टीम को जीत के लिए अब 60 गेंदों सिर्फ 83 रन बनाने है.

    18:16 (IST)
    केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने कोलकाता को पहली सफलता दिलाई है. रसेल की गेंद पर गायकवाड़ ऑयन मॉर्गन को कैच दे बैठे. गायकवाड़ ने आउट होने से पहले रसेल को शानदार छक्का जड़ा था.

    18:05 (IST)
    चेन्नई सुपर किंग्स ने पावरप्ले में बिना विकेट खोए 52 रन बना लिए हैं. डुप्लेसी और गायकवाड़ जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं. केकेआर ने अब तक चार गेंदबाजों को आजमाया है लेकिन कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं रहा.

    नई दिल्ली.रवींद्र जडेजा ने अपने आक्रामक पारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमाचंक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स पर दो विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग में अपना विजय अभियान जारी रखा. चेन्नई के सामने 172 रन का लक्ष्य था। फाफ डुप्लेसिस (30 गेंदों पर 44 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (28 गेंदों पर 40 रन) ने पहले विकेट के लिये 74 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलायी. मोईन अली ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाये लेकिन वह जडेजा थे जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में दो चौके और दो छक्के जड़े जिससे चेन्नई ने आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. जडेजा ने आठ गेंद पर 22 रन बनाए. चेन्नई की यह आईपीएल बहाल होने के बाद लगातार तीसरी जीत है जिससे उसके 10 मैचों में 16 अंक हो गये हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है. केकेआर ने लगातार दो जीत के बाद हार झेली. उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं.

    केकेआर ने इससे पहले नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. उसके शीर्ष क्रम में केवल राहुल त्रिपाठी (33 गेंदों पर 45 रन) ही उपयोगी योगदान दे पाये. नितीश राणा (27 गेंदों पर नाबाद 37) और दिनेश कार्तिक (11 गेंदों पर 26 रन) के प्रयासों से केकेआर ने अंतिम तीन ओवरों में 44 रन जुटाये जिससे टीम ने छह विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. चेन्नई को अंतिम दो ओवरों में 26 रन की दरकार थी. ऐसे में जडेजा ने प्रसिद्ध कृष्णा के 19वें ओवर की आखिरी चार गेंदों पर दो छक्के और दो चौके लगाये. सुनील नारायण (41 रन देकर तीन) अंतिम ओवर करने आये जिसमें चेन्नई को चार रन चाहिए थे. नारायण ने बेहतरीन गेंदबाजी करके सैम करेन (चार) और जडेजा का आउट कर दिया लेकिन दीपक चाहर विजयी रन लेने में सफल रहे.

    विज्ञापन

    विज्ञापन