LIVE NOW

CSK vs RR Live Score : चेन्नई की लगातार दूसरी जीत, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची

IPL 2021, CSK vs RR Live Cricket Score: तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. चेन्नई ने 188 रन बनाए थे. राजस्थान की टीम 143 रन ही बना सकी.

Hindi.news18.com | April 19, 2021, 11:24 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated April 19, 2021

इंडियन प्रीमियर लीग, 2021

Match 12 | 19 April, 2021 | वानखेड़े स्टेडियम, मुम्बई

चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हराया

Man of the Match: मोइन अली

बल्लेबाज़RB4s6sSR
चेतन सकरिया00000
मुस्तफ़िज़ुर रहमान04000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
दीपक चाहर303201010.66
सैम करन40242006
CSK vs RR Live Score : चेन्नई की लगातार दूसरी जीत, अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची

हाइलाइट्स

11:24 pm (IST)

बतौर सीएसके कप्तान यह महेंद्र सिंह धोनी का 200वां मैच था. उन्हें कप्तान के तौर पर पहले और 200वें दोनों मैच में जीत मिली.

11:20 pm (IST)

चेन्नई की जीत में स्पिन गेंदबाजों की अहम भूमिका रही. 9 में से 5 विकेट स्पिनरों को ही मिले. वानखेड़े की पिच पर यह प्रदर्शन सराहनीय है.

11:16 pm (IST)

चेन्नई सुपरकिंग्स को पहले मैच में दिल्ली से हार मिली थी. लेकिन इसके बाद टीम ने पहले पंजाब को और अब राजस्थान रॉयल्स को हराया. टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पहुंच गई है.

11:11 pm (IST)

19वें ओवर में तेज गेंदाबज ड्वेन ब्रावो ने 15 रन दिए और एक विकेट भी झटका. इस तरह से राजस्थान को अंतिम ओवर में 52 रन और बनाने हैं. गणित के हिसाब से चेन्नई की जीत पक्की.

11:03 pm (IST)

17वें ओवर में मोइन अली ने सिर्फ 4 रन दिए. राजस्थान को अंतिम 3 ओवर में 80 रन बनाने हैं. टीम 7 विकेट गंवा चुकी है.

10:56 pm (IST)

वानखेड़े की पिच पर चेन्नई के स्पिन गेंदबाज माेइन अली ने तीन और रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लेकर टीम को जीत की स्थिति में पहुंचा दिया है.

10:49 pm (IST)

15वें ओवर में मोइन अली ने रियान पराग और क्रिस मॉरिस को आउट किया. लगातार दूसरे ओवर में विकेट लेकर राजस्थान रॉयल्स को करारा झटका दिया.

10:45 pm (IST)

राजस्थान ने 11 गेंद पर तीन विकेट खोए. इस दौरान टीम सिर्फ 4 रन बना सकी. दो विकेट जडेजा ने ताे एक विकेट मोइन अली ने लिया.

10:43 pm (IST)

ऑफ स्पिनर मोइन अली ने पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले डेविड मिलर को आउट किया. राजस्थान को लगा पांचवां झटका.

10:39 pm (IST)

12वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने जोस बटलर और शिवम दुबे को आउट किया. स्कोर 4 विकेट पर 90 रन.

LOAD MORE
मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के 12वें मुकाबले में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) आमने-सामने है. मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान के युवा कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. खास बात है कि इस मैच के लिए दोनों ही टीमों के लिए प्लेइंग-XI में कोई बदलाव नहीं किया है.

चेन्नई ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 188 रन बनाए थे. प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए थे. रायुडू ने 27 और मोइन अली ने 26 रन बनाए थे. अंत में ब्रावो ने 8 गेंद पर नाबाद 20 रन बनाकर स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया. तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने तीन और क्रिस मॉरिस ने दो विकेट लिए. जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई. सिर्फ जोस बटलर 49 रन बनाकर संघर्ष कर सके. जवाब में राजस्थान की टीम 9 विकेट पर 143 रन ही बना सकी. इस तरह से चेन्नई ने मैच 45 रन से जीता. बटलर के बाद उनादकट ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. मोइन अली ने तीन जबकि रवींद्र जडेजा और सैम करेन ने दो-दो विकेट लिए.

दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई को पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से हराया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही चेन्नई टीम को हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन सुरेश रैना का अर्धशतक खास रहा. रैना ने 36 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 54 रन की पारी खेली थी लेकिन शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के अर्धशतकों के सामने दिल्ली ने 189 रन का लक्ष्य भी आसानी से हासिल कर लिया. इसके बाद चेन्नई ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया. उस मुकाबले में चेन्नई की गेंदबाजी कमाल की रही जिसने पंजाब को 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन ही बनाने दिए.

दूसरी तरफ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स टीम है जिसकी सीजन में शुरुआत हार से हुई और पहले मुकाबले में उसे पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 रन से करीबी हार झेलनी पड़ी. इसके बाद रॉयल्स ने अपने अगले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई के इसी मैदान पर 3 विकेट से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो राजस्थान के खिलाफ चेन्नई काफी आगे है. दोनों के बीच अभी तक 23 मैच खेले गए हैं जिनमें से 14 मैच चेन्नई ने जीते हैं जबकि 9 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है. हालांकि यूएई में खेले गए पिछले सीजन में दोनों मैचों में चेन्नई को राजस्थान ने हराया था.

इस मैच के लिए प्लेइंग-XI

राजस्थान रॉयल्स : मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसी, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, सैम करेन, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज