Home /News /sports /

IPL:सुपरकिंग्स ने अपने फैन्स के लिए सोशल मीडिया पर डाले इन खिलाड़ियों के वीडियो

IPL:सुपरकिंग्स ने अपने फैन्स के लिए सोशल मीडिया पर डाले इन खिलाड़ियों के वीडियो

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की जुगलबंदी को हर कोई सलाम करता है. जबकि इन दोनों को आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने ख़ास मुकाम दिलाया है.

    भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना की जुगलबंदी को हर कोई सलाम करता है. जबकि इन दोनों को आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने ख़ास मुकाम दिलाया है. लेकिन जब साल 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स पर प्रतिबंध लगाया तो ये जोड़ी बिखर गई. ये दोनों टीमें 2016 और 2017 सीज़न से बाहर रहीं तो राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और गुजरात लायंस का प्रवेश हुआ.

    संयोग की बात देखिए इनमें से एक टीम को धोनी ने तो दूसरी टीम को रैना ने लीड किया. लेकिन इस दौरान इन दोनों को लेकर चेन्नई के समर्थकों ने अपने प्यार का कई दफा इज़हार किया तो टीम मैनेजमेंट ने भी एक साल पहले ही अपनी टीम और ब्रांड को नयापन देने के लिए प्लानिंग शुरू कर दी थी.

    खैर, दो साल के वनवास के बाद जब राजस्थान और चेन्नई आईपीएल में वापसी सुनिश्चित हुई तो कर किसी ने एक स्वर से माना कि धोनी और रैना की जुगलबंदी बनना तय है. और जब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने टीमों को खिलाड़ियों को रिटेन करने की डेडलाइन दी तो चेन्नई सुपरकिंग्स मैनेजमेंट ने धोनी और रैना के साथ रवींद्र जडेजा को भी रिटेन कर लिया जिससे चेन्नई के लाखों करोड़ों फैन्स में खुशी की लहर दौड़ गई.

    जबकि अपने फैन्स के प्रति अपनापन जताने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी अपने इन तीनों खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए वीडियो ट्विटर पर डाल दिए. यह आईपीएल के इतिहास में संभवत: पहला अवसर है जब किसी टीम ने अपने खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट करते हुए वीडिया सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं.

    चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने आॅफिशियल ट्विटर हैंडिल से सबसे पहला वीडिया धोनी का डाला जिसमें वो कॉन्ट्रैक्ट साइन कर रहे हैं और इस दौरान उनकी बेटी जीवा मस्ती करती नजर आ रही हैं.



    बहरहाल आईपीएल की नई रिटेनशन पॉलिसी के तहत चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी को 15 करोड़ तो रैना को 11 करोड़ जबकि जडेजा को सात करोड़ में अनुबंधित किया है.



    जबकि हर कोई जानता है कि धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दो बार आईपीएल ट्रॉफी तो दो बार चैंपियंस लीग टी20 खिताब जीतने में सफल रही है.



    ये भी पढ़ें:

    जसप्रीत बुमराह बने भारत के 290वें टेस्ट क्रिकेटर
    IPL 2018: ये खिलाड़ी हुए रिटेन, धोनी चेन्नई में लौटे, KKR ने गंभीर को छोड़ा

    Tags: Mahendra Singh Dhoni, Ravindra jadeja, Suresh raina

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर