Home /News /sports /

IND vs ENG First Test: भारत का पहला टारगेट तय, चेन्नई टेस्ट में फॉलोऑन बचाने की चुनौती

IND vs ENG First Test: भारत का पहला टारगेट तय, चेन्नई टेस्ट में फॉलोऑन बचाने की चुनौती

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जा रहा है.

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में खेला जा रहा है.

India vs England: इंग्लैंड ने चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में 578 रन बनाए हैं. इंग्लैंड (England) की नजर अब जीत पर है. भारत (Team India) दबाव में है. वह अभी जीत के बारे में शायद ही सोच रहा हो. भारत का पहला टारगेट तय है और वह है फॉलोऑन टालना.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ (India vs England) पहले टेस्ट की पहली पारी में 578 रन का विशाल स्कोर बनाया है. इसके साथ ही मैच की दिशा काफी हद तक तय हो गई है. इंग्लैंड (England) बेहद मजबूत स्थिति में है और उसकी नजर अब जीत पर है. टीम इंडिया (Team India) दबाव में है और अभी जीत के बारे में शायद ही सोच रही हो. अब चेन्नई टेस्ट (Chennai Test) में भारत का पहला टारगेट तय है और वह है कम से कम इतने रन बनाना, जिससे फॉलोऑन टाला जा सके.

    भारत और इंग्लैंड (India vs England 2021) के बीच पहला टेस्ट मैच शुक्रवार को शुरू हुआ है. इंग्लैंड ने पहले दिन 3 विकेट पर 263 रन बनाए. दूसरे दिन उसने इस स्कोर को 555/8 तक पहुंचाया. इंग्लैंड ने इस विशाल स्कोर के बावजूद तीसरे दिन भी बैटिंग की. उसने तीसरे दिन अपना स्कोर 578  रन तक पहुंचाया. कप्तान जो रूट (218) ने इंग्लैंड की ओर से दोहरा शतक बनाया. यह उनका 100वां टेस्ट है. जो रूट दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक जमाया है.

    अब भारत का पहला टारगेट साफ है. उसकी कोशिश होगी कि पहले कम से कम 379 रन बनाए जाएं, ताकि फॉलोऑन टाला जा सके. अगर आप सोच रहे हैं कि यह नकारात्मक सोच है, तो ऐसा बिलकुल नहीं है. टेस्ट मैच पांच दिन और 15 सेशन का होता है. ऐसे में हर टीम दिन और सेशन के हिसाब से अपनी रणनीति बनाती है. भारत दबाव में है और वह अभी जीत के बारे में नहीं सोच सकता है. उसका पहला लक्ष्य फॉलोऑन टालना और दूसरा इंग्लैंड के स्कोर के करीब पहुंचना होगा. भारत अगर इन दोनों टारगेट को हासिल कर सका, तब भी उसे शायद ड्रॉ से ही संतुष्ट होना पड़े.

    Cricket Diary भी पढ़ें: अनिल कुंबले ने अकेले समेट दिया था पूरा पाकिस्तान, जानिए उन 10 विकेट की 5 कहानियां

    दूसरी ओर, इंग्लैंड की स्थिति बिलकुल साफ है. इंग्लैंड ने इतना बड़ा स्कोर बना लिया है कि उसे अब हार का डर शायद ही हो. उसकी कोशिश होगी कि भारत को कम स्कोर में आउट कर फॉलोऑन दिया जाए या फिर दोबारा बैटिंग कर भारत को बड़ा लक्ष्य दिया जाए.

    Tags: Chennai Test, Cricket news, India Vs England, India vs England 2021, Joe Root, Team india

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर