कपिल देव के दोस्त ने शेयर की हॉस्पिटल से पूर्व कप्तान की पहली तस्वीर

अस्पताल से कपिल देव की पहली तस्वीर सामने आई है
अस्पताल से कपिल देव की पहली तस्वीर सामने आई है

भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) की दिल का दौरा पड़ने के बाद शुक्रवार को एंजियोप्लास्टी की गई. अगले दो दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है. कपिल देव के दोस्त और पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने भी उनकी हेथ का अपडेट दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 12:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) की दिल का दौरा पड़ने के बाद शुक्रवार को एंजियोप्लास्टी की गई. अगले दो दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है. इस महान क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर बयान में लिखा, 'वह उबरने की प्रक्रिया में हैं.' दिल्ली के सुंदर नगर में रहने वाले कपिल (61 वर्ष) को गुरुवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद ओखला के फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टिट्यूट के आपात विभाग में ले जाया गया था. वहीं, कपिल देव के दोस्त और पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने भी उनकी हेथ का अपडेट दिया है.

अस्पताल ने अपने शुरुआती बयान में सिर्फ सीने में दर्द का ही जिक्र किया था, लेकिन फिर ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा, ''कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था. उनकी जांच की गई और रात में ही आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई है.'' इसके अनुसार, ''इस समय वह डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की देखरेख में आईसीयू में हैं. उनकी हालत स्थिर है. उन्हें दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है.''

IPL 2020: यह तस्वीर कर रही है एमएस धोनी के IPL से संन्यास का इशारा



चेतन शर्मा ने अस्पताल से कपिल देव की एक तस्वीर शेयर की है. यह तस्वीर उनके ऑपरेशन के बाद की है. कपिल देव बेड पर बैठे हुए हैं और साथ में उनकी बेटी अमाया है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए चेतन शर्मा ने लिखा- कपिल पाजी ऑपरेशन के बाद ठीक हैं. वह अपनी बेटी अमाया के साथ बेटे हुए हैं. जय माता दी.
इससे पहले कपिल देव के ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से उनके स्वास्थ्य के प्रति चिंता करने वालों और उनके परिवार के प्रति समर्थन जताने वालों के प्रति एक संक्षिप्त बयान में आभार व्यक्त किया गया. बयान के अनुसार, ''आप सभी का शुक्रिया. मैं आपकी शुभकामनाओं से अभिभूत हूं और उबरने की प्रक्रिया में हूं.''


बता दें कि वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाए हैं. वह 1999 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं. कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था. 'हरियाणा हरिकेन' के नाम से मशहूर कपिल भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज