इस कारण बल्‍लेबाज़ी के दौरान पुजारा-पृथ्‍वी ने जेब में रखी पानी की बोतल, देखें VIDEO

चेतेश्‍वर पुजारा

चेतेश्‍वर पुजारा

मैच के दौरान पृथ्‍वी शॉ और चेतेश्‍वर पुजारा अपनी अपनी जेब में पानी की बोतल रखकर खेल रहे थे, जिसे देखकर फैंस चौंक गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2018, 4:08 PM IST
  • Share this:
भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट राजकोट में खेला जा रहा है, जिसमें एक अजीब नजारा देखने को मिला. दरअसल, मैच के दौरान पृथ्‍वी शॉ और चेतेश्‍वर पुजारा अपनी अपनी जेब में पानी की बोतल रखकर खेल रहे थे, जिसे देखकर फैंस चौंक गए. आपको बता दें कि यह शॉ और पुजारा का कोई टोटका नहीं था बल्कि इसके पीछे असली वजह राजकोट की गर्मी थी.

इन दोनों बल्‍लेबाजों को बार बार प्‍सास लग रही थी, जिसके चलते साथी खिलाड़ी बार बार पानी लेकर मैदान में आ रहे थे. लिहाजा अपनी लय टूटने से बचाने के लिए पृथ्‍वी और पुजारा ने एक तरीका अपनाया और वो था पानी की बोतल साथ रखने का. मैच के दौरान कई बार दोनों क्रिकेटर अपनी जेब से पानी की बोतल निकालकर पानी पीते हुए देखे गए.

खैर, अपना डेब्‍यू टेस्‍ट खेल रहे पृथ्‍वी शॉ 154 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 134 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. वह डेब्‍यू पारी में सर्वोच्‍च स्‍कोर बनाने वाले तीसरे भारतीय हैं. शिखर धवन ने 2013 में मोहाली में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 187 रन बनाए थे, जो कि रिकॉर्ड है. जबकि रोहित शर्मा ने 2013 में ही कोलकाता में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 177 रन की पारी खेली थी.
जबकि शॉ ने 99 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. पृथ्वी शॉ डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं. यही नहीं, पृथ्वी शॉ डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. पहला नंबर शिखर धवन का है जिन्होंने 85 गेंदों में डेब्यू शतक ठोका था. वहीं वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने डेब्यू टेस्ट में 93 गेंदों में शतक पूरा किया था. शॉ ने अपना शतक 99 गेंदों पर ठोका. पृथ्वी शॉ भारत के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने टेस्ट में शतक ठोका है. आपको बता दें शॉ ने रणजी ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में भी शतक ठोका था.जबकि पुजारा ने 130 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 86 रन की अहम पारी खेली. इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 206 रन की साझेदारी हुई.फिलहाल भारत ने 65 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए हैं. इस वक्‍त विराट कोहली 29 रन तो अजिंक्‍य रहाणे 15 रन बनाकर क्रीज़ पर हैं.‍हालांकि पुजारा और पृथ्‍वी के जेब में पानी की बोतल रखने के कराण सोशल मीडिया पर जमकर मजे लिए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज