मिस्‍टर भरोसेमंद ने 9 साल के इंतजार के बाद ऐसे शुरू की 'नई पारी'

इन दिनों पुजारा एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के विज्ञापन में नजर आ रहे हैं, जो कि उनके 9 साल के क्रिकेट करियर में पहला विज्ञापन है.

News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 2:06 PM IST
मिस्‍टर भरोसेमंद ने 9 साल के इंतजार के बाद ऐसे शुरू की 'नई पारी'
चेतेश्‍वर पुजारा
News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 2:06 PM IST
चेतेश्‍वर पुजारा को दमदार बल्‍लेबाजी के कारण टीम इंडिया का 'मिस्‍टर भरोसेमंद' खिलाड़ी माना जाता है. पिछले दिनों 'विराट सेना' ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की तो उसका हीरो पुजारा को ही चुना गया था. उन्‍होंने चार मैचों में 74.42 के औसत से 521 रन बनाए, जिसमें तीन शतक (सर्वोच्‍च-193) और एक अर्धशतक शामिल था. यकीनन दोनों टीमों के बीच पुजारा ही एकमात्र अंतर था. इसके बाद ना सिर्फ कप्‍तान विराट कोहली बल्कि कोच रवि शास्‍त्री से लेकर क्रिकेट का हर दिग्‍गज उनकी तारीफ करता नजर आया.

हाल फिलहाल वह एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के विज्ञापन में नजर आ रहे हैं, जो कि उनके 9 साल के क्रिकेट करियर में पहला विज्ञापन है. मजेदार बात ये है कि अपने नाम के अनुरूप उन्‍हें देश की सबसे भरोसेमंद बैंक ने इस विज्ञापन के लिए चुना है. सच कहा जाए तो पुजारा को टीम इंडिया का दूसरा राहुल द्रविड़ कहा जाता है और यही बात उनकी क्रिकेट में बखूबी नजर आती है. संयोग ऐसा है कि राहुल द्रविड़ (गूगल विज्ञापन) की तरह ही पुजारा को एक शानदार विज्ञापन मिला है, जो उनकी शांत शख्सियत को दर्शाता है.





इस विज्ञापन में उनकी पत्‍नी भी हैं और यह अपने आप में बड़ी बात है, क्‍योंकि पुजारा दमदार बल्‍लेबाज़ तो हैं लेकिन लाइमलाइट में रहना उनकी आदत नहीं है. वैसे उन्‍होंने इस विज्ञापन के माध्‍यम से एक नई पारी शुरू की है और वो ये कि वह पत्‍नी के साथ विज्ञापन करने वाले विराट कोहली के बाद सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, धोनी, युवराज आदि का विज्ञापन वर्ल्‍ड में दबदबा रहा है, लेकिन कोई अपनी पत्‍नी के साथ नजर नहीं आया. हां, विराट कोहली ने इस धारणा को तोड़ा है, लेकिन उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा बॉलीवुड की बड़ी हस्‍ती हैं.
Loading...




यह विज्ञापन लाइफ इंश्‍योरेंस का जरूर है, लेकिन इस दौरान पुजारा और पूजा की लव स्‍टोरी को भी बड़े कायदे से पिरोया गया है. इस दौरान दोनों ने अपनी पहली मुलाकात से लेकर पसंद और नापसंद के अलावा सरप्राइज गिफ्ट तक हर वो बात बताई है जो आपके भीतर अपनापन पैदा कर देगी.

वैसे 31 साल के पुजारा ने अब तक टीम इंडिया के लिए 86 टेस्‍ट में 51.18 के औसत से 5246 रन बनाए हैं, जिसमें 18 शतक और 20 अर्धशतक शामिल हैं. जबकि उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 206 रन है. इसके अलावा उन्‍होंने पांच वनडे भी खेले हैं, जहां उनका आशातीत प्रदर्शन नहीं रहा है. वह 2014 में आखिरी बार वनडे क्रिकेट खेले थे. वैसे टीम इंडिया के लिए एक फॉर्मेट में खेलने के बावजूद पुजारा का दबदबा साफ तौर पर नजर आता है. चर्चा ये भी है कि बीसीसीआई उन्‍हें ए प्‍लस कैटेगरी का अनुबंध दे सकती है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर