Home /News /sports /

cheteshwar pujara county stint will keep me in good stead when india faces england

चेतेश्वर पुजारा ने वापसी के बाद कहा- उम्मीद थी टीम में मिलेगी जगह, अच्छी तैयारी को लेकर उत्सुक

India vs England Test: चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी हो गई है. (Sussex Instagram)

India vs England Test: चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी हो गई है. (Sussex Instagram)

India vs England Test: चेतेश्वर पुजारा की एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी हो गई है. उन्होंने पिछले दिनों काउंटी क्रिकेट के 5 मैच में 720 रन बनाए थे. इस दाैरान उन्होंने 2 दोहरा शतक भी जड़ा था.

नई दिल्ली. काउंटी क्रिकेट में सफलता के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कहा है कि जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ भारत जब एकमात्र टेस्ट के लिए उतरेगा, तो उन्हें ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा. 34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से डिवीजन 2 के 5 मैच में 2 दोहरे शतक और 2 शतक की मदद से 720 रन बनाए थे. इसके बाद सेलेक्टर्स ने पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज के बचे हुए पांचवें टेस्ट के लिए (India vs England) उन्हें भारतीय टीम में जगह दी. भारतीय टीम सीरीज में अभी 2-1 से आगे है. टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में सीरीज में उतरेगी.

चेतेश्वर पुजारा ने पीटीआई से कहा, मुझे खुशी है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए चुना गया. हाल में काउंटी में मेरे प्रदर्शन पर गौर किया गया. उन्होंने कहा कि काउंटी मुकाबलों के दौरान क्रीज पर समय बिताने के बाद मेरा मानना है कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में इसका फायदा मिलेगा. पुजारा ने कहा कि हमेशा की तरह दौरे से पहले अच्छी तैयारी और ट्रेनिंग को लेकर उत्सुक हूं. उम्मीद करता हूं कि भारतीय टीम में योगदान देना जारी रखूंगा.

एक जुलाई से होना है 5वां टेस्ट

कोविड-19 के कारण पिछले साल स्थगित किया गया 5वां टेस्ट बर्मिंघम में 1 से 5 जुलाई तक खेला जाएगा. पिछले कुछ समय में खराब फॉर्म के कारण पुजारा को इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन ससेक्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने टीम में वापसी की. पुजारा ने डर्बीशर के खिलाफ नाबाद 201 रन बनाने के बाद वोरसेस्टरशर के खिलाफ 109 रन की पारी खेली. उन्होंने इसके बाद डरहम और मिडिलसेक्स के खिलाफ क्रमश: 203 और नाबाद 170 की पारी खेली.

GT vs RR: गुजरात टाइटंस की जीत इन 5 दिग्गजों पर टिकी, एक भी फेल हुआ तो फाइनल में पहुंचना?

GT vs RR: हार्दिक पंड्या की नजर पहले फाइनल पर, गुजरात को राजस्थान रॉयल्स से मिलेगी कड़ी टक्कर

रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए पुजारा ने मुंबई के खिलाफ 91 जबकि गोवा के खिलाफ नाबाद 64 रन बनाए. पुजारा ने भारत की ओर से 95 टेस्ट में 43.87 की औसत से 6713 रन बनाए हैं.

Tags: BCCI, Cheteshwar Pujara, County cricket, India Vs England, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर