Home /News /sports /

चेतेश्‍वर पुजारा का नहीं चला बल्‍ला, टीम को मिली पारी और 72 रन से हार

चेतेश्‍वर पुजारा का नहीं चला बल्‍ला, टीम को मिली पारी और 72 रन से हार

चेतेश्वर पुजारा. (फाइल फोटो)

चेतेश्वर पुजारा. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने सौराष्ट्र (Saurashtra) को पहली पारी में 331 रन पर समेट दिया और फिर मध्यक्रम बल्लेबाज मोहम्मद सैफ के 165 रन के बूते 523 रन का विशाल स्कोर बनाया.

    राजकोट: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) ने शनिवार को यहां रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) एलीट ग्रुप बी मैच में सौराष्ट्र (Saurashtra) को पारी और 72 रन से शिकस्त दी जिसमें टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) दूसरी पारी में बल्ले से विफल रहे. उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को पहली पारी में 331 रन पर समेट दिया और फिर मध्यक्रम बल्लेबाज मोहम्मद सैफ के 165 रन के बूते 523 रन का विशाल स्कोर बनाया. इससे उत्तर प्रदर्शन ने पहली पारी के आधार पर 192 रन की बढ़त हासिल कर ली. चौथे और अंतिम दिन जब खेल शुरू हुआ तो सौराष्ट्र को मैच बचाने और हार से बचने के लिए टिककर बल्लेबाजी करने की जरूरत थी.

    सौरभ कुमार ने मैच में लिए 10 विकेट
    उत्तर प्रदेश के कप्तान सौरभ कुमार ने अपनी फिरकी की जादू से प्रतिद्वंद्वी टीम के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इससे सौराष्ट्र की टीम 120 रन पर सिमट गई और उत्तर प्रदेश ने बोनस अंक भी हासिल किया. सौराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई (50) और स्नेल पटेल (19) ने पहले विकेट के लिए 38 रन की भागीदारी निभाई. जीशान अंसारी (42 रन देकर तीन विकेट) ने पटेल को आउट किया. सौरभ ने इस मैच में कुल 10 विकेट लिए.

    10 गेंद खेलकर आउट हो गए पुजारा
    पुजारा कई मौकों पर टीम को मुश्किल से निकालते रहे हैं, उनसे ऐसा ही करने की उम्मीद थी. लेकिन वह सिर्फ 10 गेंद ही खेल सके और सौरभ की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद सौरभ और जीशान ने जल्दी-जल्दी विकेट लिए. सलामी बल्लेबाज देसाई डटे थे जो मेजबानों के लिये एकमात्र उम्मीद थी लेकिन जीशान ने लंच से पहले उनका विकेट झटक लिया जिससे टीम का स्कोर आठ विकेट पर 98 रन था.

    उत्तर प्रदेश ने जल्द ही अंतिम दो विकेट झटककर सात अंक अपनी झोली में डाले. यह जीत इसलिए भी विशेष थी क्योंकि उत्तर प्रदेश ने सौराष्ट्र को उसके ही मैदान पर पस्त किया.

    यूपी ने पिछले साल का लिया बदला
    पिछले साल रणजी ट्रॉफी के क्‍वार्टर फाइनल में दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था जहां पर सौराष्‍ट्र को कामयाबी मिली थी. उस समय हार्विक देसाई, चेतेश्‍वर पुजारा के सामने सौरभ कुमार एंड कंपनी नाकाम रही थी और सौराष्‍ट्र ने रिकॉर्ड लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था.

    3 इंटरनेशनल प्‍लेयर फिर भी 3 दिन में हारी मुंबई, श्रेयस अय्यर-शिवम दुबे फंसे!

    इस दिग्गज ने कनेरिया के आरोपों को बताया बेबुनियाद, कहा-भेदभाव होता तो...

    Tags: BCCI, Cheteshwar Pujara, Cricket news, Indian cricket, Ranji Trophy, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर