• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा फिर फ्लॉप, एंडरसन ने 11वीं बार टेस्ट में बनाया शिकार

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा फिर फ्लॉप, एंडरसन ने 11वीं बार टेस्ट में बनाया शिकार

चेतेश्वर पुजारा को 11वीं बार टेस्ट फॉर्मेट में जेम्स एंडरसन ने शिकार बनाया. (AFP)

चेतेश्वर पुजारा को 11वीं बार टेस्ट फॉर्मेट में जेम्स एंडरसन ने शिकार बनाया. (AFP)

अपने करियर का 90वां टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय दिग्गज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को पारी के 20वें ओवर में जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने शिकार बनाया. पुजारा के बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद सीधे बेयरस्टो के दस्तानों में समा गई. एंडरसन इस भारतीय का सबसे ज्यादा बार विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में पुजारा केवल 4 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. भारत की ‘नई दीवार’ कहे जाने वाले पुजारा से इस मैच में काफी उम्मीदें थीं लेकिन जेम्स एंडरसन (James Anderson)  ने उन्हें विकेट के पीछे कैच करा दिया.

    इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पारी में गेंदबाजी की शुरुआत जेम्स एंडरसन ने ही की. भारत को शुरुआती 2 झटके जल्दी लग गए और उसने रोहित शर्मा (11) और केएल राहुल (17) के विकेट मात्र 28 रन तक गंवा दिए. पुजारा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे. वह 31 गेंद ही खेल पाए और एंडरसन का शिकार हो गए.

    इसे भी पढ़ें, जेम्स एंडरसन ने द ओवल पर उतरते ही तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

    एंडरसन ने अपने करियर में 11वीं बार पुजारा को शिकार बनाया और उन्होंने इस दिग्गज बल्लेबाज का सबसे ज्यादा बार विकेट लेने के मामले में नाथन लियोन (Nathan Lyon) को पीछे छोड़ दिया. लियोन ने 10 बार पुजारा का विकेट झटका है. वहीं पैट कमिंस ने 7 और जोश हेजलवुड ने 6 बार पुजारा को आउट किया है.

    अपने करियर का 90वां टेस्ट मैच खेल रहे पुजारा को पारी के 20वें ओवर की चौथी गेंद पर पैवेलियन लौटना पड़ा. उनके बल्ले का किनारा लेते हुए गेंद सीधे बेयरस्टो के दस्तानों में समा गई. भारत का तीसरा विकेट 39 के टीम स्कोर पर ही गिर गया और उसकी स्थिति खराब नजर आने लगी. विराट कोहली ने फिर 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रवींद्र जडेजा को उतारा. पहले दिन लंच तक भारत ने 25 ओवर में 3 विकेट खोकर 54 रन बनाए. तब विराट 18 और जडेजा 2 रन बनाकर क्रीज पर थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज