Home /News /sports /

cheteshwar pujara got a place in the test team vs england

चेतेश्वर पुजारा को मिला लगातार 4 मैच में 4 शतक जड़ने का इनाम, फिर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल

Indian Test Team Announced: चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम में मिली जगह. (AFP)

Indian Test Team Announced: चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम में मिली जगह. (AFP)

Indian Test Team Announced: भारतीय टीम को एक जुलाई से इंग्लैंड से टेस्ट मैच खेलना है. सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. सीनियर खिलाड़ी पुजारा फिर टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

नई दिल्ली. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है. उनकी एक बार फिर से भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हो गई है. रविवार को बीसीसीआई (BCCI) ने एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए टीम घोषित की. यह मैच पिछले साल काेरोना के कारण नहीं हो सका था. टीम इंडिया अभी सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. पुजारा पिछले दिनों काउंटी क्रिकेट में ससेक्स की ओर से खेल रहे थे. उन्होंने लगातार 4 मैच में 4 शतक लगाया था. इस दौरान उन्होंने 2 मैच में दोहरा शतक जड़ा था. तभी से उनकी वापसी की अटकलें लगाई जा रही थीं.

चेतेश्वर पुजारा इसी साल जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे और टीम से बाहर हो गए थे. टीम को सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. इसके बाद टीम ने घर में श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-0 से जीत हासिल की थी. इस सीरीज में पुजारा के अलावा अजिंक्य रहाणे को भी मौका नहीं मिला था. रहाणे हालांकि अभी चोटिल हैं और वे 2 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे.

पुजारा ने किया था कमाल

चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स की ओर से खेलते हुए पहले मैच में 6 और नाबाद 201 रन बनाए. फिर दूसरे मैच में 109, 12, तीसरे मैच में 203 और चौथे मैच में 16 व नाबाद 170 रन बनाए थे. हालांकि अंतिम मैच में उन्हें सिर्फ एक पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था. उन्हाेंने इस पारी में सिर्फ 3 रन बनाए थे. यानी 8 पारियों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 720 रन बनाए थे. चेतेश्वर पुजारा का फर्स्ट क्लास करियर का रिकॉर्ड भी बेहद शानदार है. वे 231 मैच की 382 पारियों में 52 की औसत से 17668 रन बना चुके हैं. 54 शतक और 70 अर्धशतक लगाया था. 352 रन की बेस्ट पारी भी खेली है.

टेस्ट में जड़ चुके हैं 18 शतक

भारत की ओर से भी उनका रिकॉर्ड बेहतरीन है. वे 95 टेस्ट में 44 की औसत से 6713 रन बना चुके हैं. 18 शतक और 32 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 206 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. अब एक बार फिर वे इंग्लैंड में अपना जलवा दिखाना चाहेंगे.

केएल राहुल बने टी20 टीम के कप्तान, हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक की हुई वापसी

भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: BCCI, Cheteshwar Pujara, India Vs England, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर