होम /न्यूज /खेल /

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद चले इंग्लैंड, मोहम्मद रिजवान के साथ दिखेंगे खेलते

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद चले इंग्लैंड, मोहम्मद रिजवान के साथ दिखेंगे खेलते

चेतेश्वर पुजारा अब काउंटी क्रिकेट खेलते हुए दिखेंगे.(Cheteshwar pujara instagram)

चेतेश्वर पुजारा अब काउंटी क्रिकेट खेलते हुए दिखेंगे.(Cheteshwar pujara instagram)

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं. लेकिन अब वे इंग्लैंड की घरेलू टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. पिछले दिनों वे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में भी उतरे थे.

नई दिल्ली. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए (India vs Sri Lanka) इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं चुना गया है. इस बीच इंग्लिश काउंटी टीम ससेक्स (Sussex) ने पुजारा को अपने साथ जोड़ा है. वे काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) और वनडे कप में खेलते हुए दिखेंगे. टीम ने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के साथ भी करार किया है. ऐसे में पुजारा और रिजवान दोनों एक-साथ खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. पिछले दिनों पुजारा फॉर्म हासिल करने के लिए रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में भी उतरे थे.

ससेक्स ने ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड (Travis Head) की जगह चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल किया है. हेड ने इंटरनेशनल मैच के कारण टीम से उन्हें रिलीज करने का आग्रह किया था. ससेक्स से जुड़ने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ‘मैं मौजूदा सीजन के लिए ससेक्स काउंटी का हिस्सा बनकर उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं काउंटी क्रिकेट में खेलने को लेकर हमेशा उत्सुक रहा हूं. इसलिए नए सीजन का मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं और क्लब की सफलता में योगदान देना चाहता हूं.’ इसके अलावा टीम ने ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस फिलिप को भी अपने साथ जोड़ा है.

यह भी पढ़ें: Jhulan Goswami: झूलन की गेंद पर लड़के नहीं बना पाते थे रन, खेलने तक से रोका, लेकिन ‘बाबुल’ एक्सप्रेस नहीं रुकी

पुजारा पहले भी काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं

34 साल के चेतेश्वर पुजारा इससे पहले भी काउंटी चैंपियनशिप में उतर चुके हैं. लेकिन मौजूदा सीजन में वे अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया (Team India) में वापसी करना चाहेंगे. टीम को जुलाई में इंग्लैंड में एक टेस्ट खेलना है. पुजारा के फर्स्ट क्लास करियर को देखें तो वे 374 पारियों में 51 की औसत से 16948 रन बना चुके हैं. 50 शतक और 70 अर्धशतक लगाया है. यानी उनके पास बड़ा अनुभव है. 352 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वे भारत की ओर से 95 टेस्ट में 6713 रन बना चुके हैं. 18 शतक और 32 अर्धशतक लगाया है.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, England, Mohammad Rizwan, Sussex, Team india

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर