लाइव टीवी

पुजारा ने लोगों को बताया सैनिक, देश के लिए युद्ध लड़ने का तरीका सिखाया

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 4:21 PM IST
पुजारा ने लोगों को बताया सैनिक, देश के लिए युद्ध लड़ने का तरीका सिखाया
चेतेश्वर पुजारा भारत के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज हैं (फाइल फोटो)

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई वीडियो कॉल में हिस्सा लिया था.

  • Share this:


नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी दुनिया भर में अपने पैर पसार चुकी है. इस महामारी के कारण लोग घर के अंदर रहने पर मजबूर हैं. मैच भी न होने के कारण खिलाड़ी भी अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. साथ ही लोगों को इस महामारी से निपटने के लिए जागरूक कर रहे हैं. भारतीय बल्‍लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने भी अपील की है कि सभी देशवासी घर पर रहें क्योंकि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई घर पर रहकर ही जीती जा सकती है. पुजारा ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई वीडियो कॉल में हिस्सा लिया था.

हर एक व्‍यक्ति सैनिक
पुजारा ने लोगों का उत्‍साह बढ़ाते हुए कहा कि इस समय हर एक व्यक्ति एक सैनिक है. अगर आप अंदर रहोगे तो आप अपने देश के लिए युद्ध लड़ रहे हो. इसके लिए एकजुट प्रयास की जरूरत है, वरना हम इसे जीत नहीं सकते.



प्‍लास्टिक के बल्‍ले से खेल रहे हैं


पुजारा ने पिछले महीने ही सौराष्‍ट्र को पहला रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खिताब दिलाने में अहम योगदान‍ दिया था. इसके बाद उन्‍होंने सोचा भी नहीं होगा कि वह इस तरह घर पर समय व्यतीत कर रहे होंगे. हालांकि वह इस ब्रेक का आनंद ले रहे हैं और उनका ज्यादातर समय अपनी दो साल की बेटी के साथ खेलने में जाता है. वह अपनी बेटी के साथ प्लास्टिक के बल्ले से खेलते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा उन्‍हें अपनी बेटी के लिए करना होता है. अभी क्रिकेट इंतजार कर सकता है.

घर में जिम होना अच्‍छा
21 दिन के लॉकडाउन में भी पुजारा अपनी फिटनेस से कोई समझौता नहीं कर रहे. इसके लिए वह घर पर बने जिम में एक्सरसाइज करते हैं. उन्होंने कहा कि वह हर चीज को सकारात्मक रूप से लेते हैं. कभी कभार आपको खिलाड़ी के तौर पर एक ब्रेक लेने की जरूरत होती है और इससे बेहतर समय कुछ और नहीं हो सकता. हाल में रणजी ट्रॉफी जीती और तीन से चार हफ्ते ब्रेक लेने का इससे अच्छा समय नहीं हो सकता था. पुजारा ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उनके घर में जिम है. छोटे शहर में रहते हुए वह बाहर जिम में जाकर ट्रेनिंग नहीं कर सकते, क्योंकि लोग उन्‍हें घेर लेंगे. घर पर जिम की वजह से वह अपना स्ट्रेंथ सत्र, साइकिलिंग और रनिंग कर सकते हैं. उन्‍होंने बताया कि वह योग भी करते हैं, जिससे काफी मदद मिलती है. पुजारा को ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए जाना था, लेकिन वहां भी 28 मई तक क्रिकेट स्थगित हो गया है और काउंटी चैम्पियनशिप अब रद्द होने की संभावना भी लग रही है.

(भाषा इनपुट के साथ)

लंबे इंतजार के बाद डेब्यू कैप मिलने पर भी अय्यर को नहीं हुई थी खुशी, बताई वजह

जाफर की ऑल टाइम वनडे टीम में 4 भारतीय, पोंटिंग को मिली 12वें खिलाड़ी की जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 4:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading