होम /न्यूज /खेल /चेतेश्वर पुजारा ने दोहरे शतक के साथ की धमाकेदार वापसी, टीम की हार टाली, 17 हजार रन भी पूरे

चेतेश्वर पुजारा ने दोहरे शतक के साथ की धमाकेदार वापसी, टीम की हार टाली, 17 हजार रन भी पूरे

Derbyshire vs Sussex: चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़ा. (Twitter Sussex)

Derbyshire vs Sussex: चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक जड़ा. (Twitter Sussex)

Derbyshire vs Sussex: चेतेश्वर पुजारा खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हो चुके हैं. लेकिन उन्होंने काउंटी क् ...अधिक पढ़ें

लंदन. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टेस्ट क्रिकेट में खराब फॉर्म में चल रहे हैं. इस कारण वे टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं. लेकिन अब उन्होंने शानदार वापसी के संकेत दे दिए हैं. काउंटी चैंपियनशिप (County Championship Division Two) के एक मुकाबले में उन्होंने ससेक्स की ओर से खेलते हुए शानदार दोहरा शतक जड़ा. यह उनका काउंटी सीजन का पहला मैच है. वे टीम की हार को भी टालने में सफल हो गए हैं. उनकी पारी इसलिए भी अहम है, क्योंकि भारतीय टीम को जुलाई में इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच खेलना है. यदि पुजारा वहां अपने इस प्रदर्शन को बनाए रखते हैं, तो उनकी टीम में एक बार फिर से वापसी हो सकती है.

4 दिवसीय मुकाबले के चौथे और अंतिम दिन रविवार को ससेक्स ने दूसरी पारी में डर्बीशायर के खिलाफ 3 विकेट पर 513 रन बना लिए थे. इसके बाद 15 ओवर का खेल बाकी थी. लेकिन दोनों ही टीमें मैच ड्रॉ करने के लिए तैयार हो गईं. ससेक्स की टीम फॉलोऑन के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी थी. टीम पहली पारी में सिर्फ 174 रन बना सकी थी. वहीं डर्बीशायर ने पहली पारी 8 विकेट पर 505 रन बनाकर घोषित कर दी थी. पुजारा 387 गेंद पर 201 रन बनाकर नाबाद रहे. 23 चौके जड़े. उन्होंने 467 मिनट तक बल्लेबाजी की. कप्तान टॉप हेंस ने भी 243 रन बनाए.

पुजारा जड़ चुके हैं तिहरा शतक

चेतेश्वर पुजारा का यह फर्स्ट क्लास करियर का 51वां शतक है. इस मैच से पहले उन्होंने 226 मैच की 374 पारियों में 51 की औसत से 16948 रन बनाए थे. यानी इस तरह से उनके 17 हजार रन भी पूरे हो गए हैं. 50 शतक और 70 अर्धशतक लगाया था. औसत 51 का था. 352 रन की बेस्ट पारी भी खेली है. उन्होंने भारत की ओर से टेस्ट में 95 मैच में 44 की औसत से 6713 रन बना चुके हैं. 18 शतक और 32 अर्धशतक लगाया है. यानी 50 बार 50 से अधिक रन बनाए हैं. नाबाद 206 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है.

IPL 2022: दिनेश कार्तिक को मैच से पहले मिला था खास मैसेज, जुड़वा बच्चों से बात की और फिर…

हालांकि टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा जनवरी 2019 के बाद से शतक नहीं लगा सके हैं. इस कारण उन्हें और अजिंक्य रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका नहीं मिला था. अंतिम टेस्ट सीरीज उन्होंने साउथ अफ्रीका में खेली थी. वे 6 में से सिर्फ एक पारी में 50 से अधिक रन बना सके थे.

Tags: BCCI, Cheteshwar Pujara, County cricket, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें