WTC Final : चेतेश्वर पुजारा गरजे, बाेले- टीम इंडिया किसी भी टीम को हराने में सक्षम

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट विशेषज्ञ माने जाते हैं. (CSK Twitter)

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट विशेषज्ञ माने जाते हैं. (CSK Twitter)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल अगले महीने होना है. फाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) से होना है. टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई पहुंच चुके हैं. टीम 2 जून काे इंग्लैंड रवाना होगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test championship) का फाइनल अगले महीने होना है. टीम इंडिया (Team India) 18 से 22 जून तक होने वाले इस मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. यह मुकाबला विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भी अहम है. वे अब तक अपनी कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं. फाइनल मुकाबले से पहले टीम के मुख्य खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar pujara) ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि हमारी टीम किसी भी टीम को किसी भी जगह हराने में सक्षम है.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने कोरोना पर कहा, ‘यह पूरी दुनिया के लिए बहुत मुश्किल भरा समय है और इस तरह की स्थिति 100 साल या इससे भी अधिक बाद आई है. अच्छी बात ये है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अपने तय शेड्यूल पर हो रहा है. अगर तैयारी के लिए कम समय की बात भी की जाए तो मुझे लगता है कि हमारी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हैं.’ उन्होंने कहा कि हमारी टीम हर तरह की पिच पर जीतने में सक्षम है और हम न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं.

क्वारंटाइन के दौरान ट्रेनर से संपर्क रखना होता है

चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ‘हर सीरीज में क्वारंटाइन एक तरह से चुनौतीपूर्ण होती है. कोरोना के चलते ट्रेनिंग शेड्यूल पर असर पड़ा है. जब आप क्वारंटाइन में होते हो तो आपको अपने ट्रेनर से संपर्क बनाए रखना होता है. खुद को फिट रखना होता है. अच्छी बात ये है कि खिलाड़ी ट्रेनिंग करने के लिए उत्साहित हैं और ये चीज हमारी टीम को मदद करेगी.’ टीम इंडिया के खिलाड़ी मुंबई पहुंच चुके हैं. वे यहां 14 दिन तक क्वारंटाइन रहेंगे. इसके बाद टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.
यह भी पढ़ें: श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन कप्तान, दो भाइयों की जोड़ी को भी मौका: रिपोर्ट

पिछली हार का नहीं होगा असर

फाइनल को लेकर चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि टीम ने पिछले 2 साल में यादगार प्रदर्शन किया है. हमारी टीम ने वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है और फाइनल मुकाबला वर्ल्ड की 2 बेस्ट टीमों के बीच होगा. यह निश्चित ही रोमांचक मुकाबला होने वाला है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को हार मिली थी. इस पर चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता इसका काेई असर होगा. वह सीरीज हमने 2020 में न्यूजीलैंड में खेली थी और इंग्लैंड की परिस्थितियां वैसी नहीं होगी. दोनों ही टीमों को घरेलू मैदान में खेलने का फायदा नहीं मिलने वाला. अगर हम अपनी क्षमता के साथ खेलें, तो हम दुनिया की किसी भी टीम को मात दे सकते हैं.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज