लाइव टीवी

क्रिकेट बंद हुआ तो चेतेश्वर पुजारा को लगा बड़ा झटका, टीम से कर दी गई छुट्टी

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 7:20 PM IST
क्रिकेट बंद हुआ तो चेतेश्वर पुजारा को लगा बड़ा झटका, टीम से कर दी गई छुट्टी
चेतेश्वर पुजारा भारत के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज हैं (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में क्रिकेट नहीं हो रहा है. वहीं आईपीएल को भी टाल दिया गया है

  • Share this:
नई दिल्ली. करोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनियाभर में सभी तरह के खेलों को स्‍थगित या रद्द कर दिया गया है. क्रिकेट भी इसकी चपेट में आ चुका है. जिस कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. वही इस महामारी के कारण क्रिकेट न होने से चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भी बड़ा झटका लगा है. दरअसल पुजारा को ग्‍लूस्‍टरशर (Gloucestershire) की ओर से काउंटी चैंपियनशिप खेलना था, जिसके लिए दोनों के बीच अनुबंध हुआ था. मगर अब उनके करार को रद्द कर दिया गया है. भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का ग्लूस्टरशर के साथ काउंटी चैंपियनशिप के पहले छह मैचों के लिए करार कोविड-19 महामारी के कारण रद्द हो गया. 32 साल के इस भारतीय ने 77 टेस्ट में 48.66 के औसत से 5840 रन बनाए हैं, उन्हें क्लब के पहले छह काउंटी चैम्पियनशिप मैचों में खेलना था.

इतिहास रचने का था मौका
ग्लूस्टरशर ने गुरुवार को कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य संकट को देखते हुए यह अनुबंध अब रद्द हो गया है दरअसल इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 28 मई तक सभी पेशेवर क्रिकेट को निलंबित कर दिया है. क्लब ने बयान में कहा कि हमें अब 2020 सत्र में ग्लूस्टरशर के लिए चेतेश्वर पुजारा को खेलते हुए देखने का मौका नहीं मिलेगा. जैसा कि सभी जानते हैं कि मई 2020 के अंत तक कोई भी क्रिकेट नहीं खेला जाएगा. कोविड-19 महामारी जिस तरह पूरी दुनिया में फैल रही है, हमें समझना होगा कि क्रिकेट के बिना यह समय और आगे तक बढ़ सकता है. पुजारा इससे पहले इंग्लैंड में डर्बीशर, यार्कशर और नाटिघंमशर के लिये खेल चुके हैं. यह पहला मौका होता जब पुजारा ग्लूस्टशर के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए नजर आते. वहीं साल 1995 के बाद पुजारा ग्लूस्टरशर की ओर से खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाते.

(भाषा इनपुट के साथ)



 



अपनी गेंदों से बल्लेबाजों मे खौफ भरने वाला गेंदबाज हुआ भावुक, कहा -पता नहीं...

Coronavirus के बीच क्रिकेट खेल रहा ये खिलाड़ी, जड़ डाले 3421 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 7:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading