• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL Auction 2021: चेन्नई में शामिल होने के बाद पुजारा बोले- फिर मिला माही भाई का साथ

IPL Auction 2021: चेन्नई में शामिल होने के बाद पुजारा बोले- फिर मिला माही भाई का साथ

पुजारा आईपीएल के 30 मैच में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं.

पुजारा आईपीएल के 30 मैच में सिर्फ एक अर्धशतक लगा सके हैं.

चेतेश्वर पुजारा सात साल बाद एक बार फिर आईपीएल खेलने जा रहे हैं. पुजारा को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 50 लाख रुपए में खरीदा है. पुजारा ने जब टेस्ट डेब्यू किथा तब चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही टीम इंडिया के कप्तान थे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को 7 साल बाद फिर खेलने का मौका मिल गया है. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने ऑक्शन में (IPL Auction 2021) में पुजारा को 50 लाख रुपए में खरीदा. पुजारा का बेस प्राइस 50 लाख ही था. इससे पहले पुजारा ने 2014 में आईपीएल का अंतिम मुकाबला खेला था. टेस्ट विशेषज्ञ होने के कारण कोई भी टीम पुजारा को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही थी. उन्होंने अंतिम टी20 2019 में खेला था.

    टीम में चुने जाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पुजारा का एक वीडियाे शेयर किया है. इसमें पुजारा बेटी के साथ नजर आ रहे हैं. इसमें उन्होंने कहा कि मुझे आईपीएल में वापसी करने की खुशी है. पीली जर्सी में खेलने के लिए तैयार हूं. मैं फिर धोनी भाई के साथ खेलते दिखूंगा. जब मैंने डेब्यू किया, उस वक्त धोनी टेस्ट टीम के कप्तान थे. माही भाई के साथ खेलने की कई यादें हैं. उनके साथ एक बार फिर से मैं खेलने के लिए तैयार हूं. आईपीएल को लेकर उन्होंने कहा कि यह टेस्ट से पूरी तरह से अलग है. इसमें आपको समय के हिसाब से खेल बदलने की जरूरत होती है. अच्छी तैयारियों के साथ मुझे उम्मीद है कि मैं आईपीएल में अच्छा करूंगा.

    पुजारा 2008 और 2014 के बीच किंग्स इलेवन पंजाब, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेल चुके हैं. उन्होंने अंतिम टी20 मुकाबला मार्च 2019 में सौराष्ट्र की ओर से गोवा के खिलाफ खेला था. लीग में उन्होंने 30 मुकाबले खेले हैं. एक अर्धशतक भी लगाया है. 21 की औसत से 390 रन बनाए. स्ट्राइक रेट लगभग 100 का था. स्ट्राइक रेट कम होने के कारण ही उन्हें टीम ने रिलीज किया था. पुजारा के ओवरऑल टी20 करिअर की बात की जाए तो उन्होंने 64 मुकाबले खेले हैं. 29 की औसत से 1356 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 109 का है. एक शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने एकमात्र शतक 2019 में टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ लगाया था. तब उन्होंने 61 गेंद पर नाबाद 100 रन बनाए थे. पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज