होम /न्यूज /खेल /

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बताया- हार्दिक पंड्या की कब होगी टीम इंडिया में वापसी?

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बताया- हार्दिक पंड्या की कब होगी टीम इंडिया में वापसी?

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी को लेकर बड़ी बात कही है. (AFP)

चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी को लेकर बड़ी बात कही है. (AFP)

हार्दिक पंड्या (Hardik pandya) टी20 विश्व कप के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. वो रणजी ट्रॉफी में भी हिस्सा नहीं ले रहे हैं. ऐसे में उनकी टीम इंडिया पर कब और कैसे वापसी होगी, इस पर चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि उन्हें तभी टीम इंडिया में चुना जाएगा, जब यह पक्का हो जाएगा कि वो गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए शनिवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. इसमें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का नाम नहीं है. हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. वहीं, रणजी ट्रॉफी में भी यह ऑलराउंडर हिस्सा नहीं ले रहा है. सीनियर सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने शनिवार को हार्दिक के चयन को लेकर कहा कि सेलेक्शन कमेटी तभी उन्हें भारतीय टीम में चुनेगी, जब वो इस बात को लेकर पूरी तरह पक्की हो जाएगी कि वो अब गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट हैं. हार्दिक ने भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी पर ध्यान देने के लिये 17 फरवरी से शुरू हुई रणजी ट्राफी में नहीं खेलने का फैसला किया.

चेतन शर्मा से यह पूछा गया कि हार्दिक रणजी ट्राफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं, उन्होंने कहा, “यदि कोई खेलना नहीं चाहता है, तो चयन समिति राज्य के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करती है. आप हार्दिक से पूछ सकते हैं कि वह रणजी ट्राफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं. हमारी नजर उन खिलाड़ियों पर है जो रणजी में खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.”

शर्मा से हार्दिक की उपलब्धता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब तक उनकी गेंदबाजी फिटनेस की स्थिति के बारे में स्पष्ट पता नहीं चलता, उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा.

‘हार्दिक फिट होंगे तो उनके नाम पर विचार होगा’
सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन ने कहा कि हार्दिक निश्चित तौर पर भारतीय टीम का अहम हिस्सा था. लेकिन चोटिल होने के बाद हम अभी यही कहेंगे कि यदि वह शत प्रतिशत फिट हो जाता है, खेलने के लिये तैयार रहता है और अगर वह गेंदबाजी करता है और मैच फिटनेस हासिल कर लेता है तो हम तुरंत ही उसके नाम पर विचार करेंगे.

IND vs WI 3rd T20: विराट-पंत की छुट्टी के बाद धोनी के भरोसेमंद खिलाड़ी को मिलेगा मौका, जानिए कैसी होगी Playing XI

हार्दिक आईपीएल 2022 से मैदान में वापसी करेंगे
हार्दिक पंड्या आईपीएल-2022 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हार्दिक को नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स का कप्तान बनाया गया है. वह पिछले कई सीजन से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे. हार्दिक टी20 विश्व कप में खेले थे. लेकिन उनकी फिटनेस को लेकर लगातार सवाल किए जा रहे थे. वह गेंदबाजी करने में परेशानी महसूस कर रहे थे. अब देखना ये होगा कि आईपीएल में हार्दिक बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी करते हैं या नहीं.

Tags: Chetan Sharma, Hardik Pandya, Ranji Trophy, Team india

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर