लाइव टीवी

आठ महीने बाद वापसी कर रही कैरोलिना मारिन ने जीता चाइना ओपन, जीत के बाद हुईं भावुक

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 7:29 PM IST
आठ महीने बाद वापसी कर रही कैरोलिना मारिन ने जीता चाइना ओपन, जीत के बाद हुईं भावुक
कैरोलिना मारिन आठ महीने की इंजरी के बाद वापसी कर रही थी

इस साल जनवरी में इंडोनेशिया ओपन (Indonesia Open) में सायना नेहवाल (Saina Nehwal) के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में कैरोलिना मारिन (Carolina Marin) चोट लगी थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 7:29 PM IST
  • Share this:
तीन बार की वर्ल्ड चैंपियन कैरोलिना मारिन (Carolina Marin) ने करियर को समाप्त करने वाली चोट से उबरने के बाद वापसी करते हुए रविवार को अपना चाइना ओपन (China Open) खिताब बरकरार रखा.

स्पेन (Spain) की इस खिलाड़ी ने आठ महीने बाद वापसी की है, उन्होंने ताईवान की दूसरी वरीयता प्राप्त ताई जु यिंग से एक गेम से पिछड़ने के बाद 65 मिनट में 14-21 21-17 21-18 से जीत हासिल की.

मारिन जीत के बाद रोते हुए कोर्ट के फर्श पर ही लेट गयी और हाथों में सिर लेकर रोते हुए उन्होंने कहा, ‘यह अविश्वसनीय है. मैं रिहैबिलिटेशन के दौरान सोच नहीं सकती थी कि मैं वापसी के बाद दूसरे टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर सकूंगी.’

Loading...



जनवरी में इंडोनेशिया ओपन जीती थी मारिन

इस साल जनवरी में इंडोनेशिया ओपन में सायना नेहवाल के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें चोट लगी थी जिसके बाद वह आठ महीने तक रिहेब में रही थी. पिछले हफ्ते वह वियतनाम ओपन में उतरी थी लेकिन पहले ही राउंड में थाईलैंड की सुपैंनिंदा से हार कर बाहर हो गई थी. इससे पहले पूरी तरह फिट ना होने के कारण उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप से नाम वापस ले लिया था. भारतीय स्टार पीवी सिंधु ने नोजोमी ओकुहारा को फाइनल में मात देकर पहली बार देश को गोल्ड मेडल दिलाया था.

पुरुषों में मोमोटा ने जीता खिताब

जापान के विश्व चैम्पियन केंटो मोमोटा ने फाइनल में इंडोनेशिया के सातवें वरीय एंथोनी सिनिसुका जिनटिंग को 19-21 21-17 21-19 से शिकस्त दी. एंथोनी सिनिसुका ने ही क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत के बी साईं प्रणीत को हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था.

अमित पंघाल ऐतिहासिक मेडल जीतने के बाद, अपने नहीं कोच के लिए चाहते हैं सम्मान

दुती चंद वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए कर रही खास तैयारी, रात में कर रहीं हैं ट्रेनिंग

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 7:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...