होम /न्यूज /खेल /क्रिस केर्न्स मौत से जंग लड़कर लौटे, वीडियो शेयर कर कहा-अभी लंबा सफर तय करना है

क्रिस केर्न्स मौत से जंग लड़कर लौटे, वीडियो शेयर कर कहा-अभी लंबा सफर तय करना है

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ने सर्जरी के बाद पहली बार वीडियो मैसेज शेयर कर फैंस, डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया. (AFP)

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ने सर्जरी के बाद पहली बार वीडियो मैसेज शेयर कर फैंस, डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया. (AFP)

Chris Cairns Health Update: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) मौत से लड़ाई जीत चुके हैं. बीते द ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) मौत से लड़ाई जीत चुके हैं. बीते दिनों उनके हार्ट की सर्जरी की गई थी. इसके बाद वो पहली बार दुनिया के सामने आए. केर्न्स ने वीडियो मैसेज शेयर कर अपने सभी फैंस का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि खुशकिस्मत हूं कि यहां हूं. हालांकि, अभी लंबा सफर तय करना बाकी है. इस पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा कि 6 हफ्ते पहले मुझे टाइप-ए एओर्टिक डाइसेक्शन का सामना करना पड़ा था. मेरे दिल की धमनियां फट गई थीं. मुझे कई दौर की सर्जरी से गुजरना पड़ा. लेकिन डॉक्टरों और नर्स ने मेरी जिंदगी बचाने के लिए जी-जान लगा दिया और वो इसमें सफल रहे.

    केर्न्स ने कहा कि हार्ट सर्जरी के बाद कई तरह की जटिलताएं पैदा हो गईं थीं. उनमें से एक रीढ़ की हड्डी में पैरालिसिस होना था. मुझे पता है कि इससे उबरना मेरे लिए चुनौतीपूर्ण होगा. यहां कैनबरा अस्पताल की टीम, सिडनी के सेंट विंसेंट, सर्जनों, डॉक्टरों, नर्सों, विशेषज्ञों को बहुत-बहुत धन्यवाद – आपने मेरी जान बचाई है. उन सभी शुभकामनाओं के लिए भी धन्यवाद जो मेल, मेरी पत्नी, के माध्यम से भेजी गई हैं. मैं इन सभी शुभ संदेशों को पाकर विनम्र और उत्साहित महसूस कर रहा हूं.

    केर्न्स की अगस्त में हार्ट सर्जरी हुई थी
    केर्न्स की अगस्त में तबीयत खराब होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में हार्ट की सर्जरी करनी पड़ी थी. हालांकि, जब उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें सिडनी के सेंट विसेंट अस्पताल में शिफ्ट किया गया. यहां उनकी इमरजेंसी में एक और सर्जरी हुई थी. इसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर भी रखना पड़ा था. लेकिन फैंस की दुआएं रंग लाईं और वो धीरे-धीरे ठीक होने लगे. हालांकि, इसी दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी में आघात के बाद उनके पैरों में लकवा मार गया था. लेकिन अब वो पहले से बेहतर हैं और वीडियो मैसेज शेयर कर फैंस का शुक्रिया अदा किया.

    क्रिस केर्न्स: 8273 रन बनाए, 420 विकेट झटके फिर भी बस धोने को मजबूर, दिग्गज खिलाड़ी की दर्दनाक कहानी

    केर्न्स ने 8 हजार से ज्यादा रन बनाए
    पूर्व टेस्ट खिलाड़ी क्रिस केर्न्स के बेटे लांस केर्न्स ने 1989 से 2006 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट और 215 एकदिवसीय मैच खेले थे. केर्न्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 8273 रन बनाए और इसके अलावा उनके नाम 420 विकेट भी हैं. केर्न्स ने टेस्ट में 5 और वनडे में 4 शतक ठोके हैं.

    Tags: Chris Cairns, Cricket news, New zealand player

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें