WI vs ENG: वेस्‍टइंडीज टीम में 'सिक्‍सर किंग' की वापसी, इंग्‍लैंड के उड़े होश!

39 वर्षीय क्रिस गेल के नाम इस वक्‍त 284 वनडे में 9727 रन दर्ज हैं और वह वेस्टइंडीज के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं.

News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 9:40 AM IST
WI vs ENG: वेस्‍टइंडीज टीम में 'सिक्‍सर किंग' की वापसी, इंग्‍लैंड के उड़े होश!
क्रिस गेल
News18Hindi
Updated: February 8, 2019, 9:40 AM IST
अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर क्रिस गेल की इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट के लिए वेस्‍टइंडीज टीम वापसी हो गई है. उन्‍हें वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए घोषित टीम में शामिल किया है. वैसे हाल फिलहाल जेसर होल्‍डर की कैरेबियाई टीम इंग्‍लैंड के साथ चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे और उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. जबकि पांच मैचों की वनडे सीरीज 20 फरवरी से शुरू होकर 2 मार्च को खत्‍म होगी.

39 वर्षीय क्रिस गेल के नाम इस वक्‍त 284 वनडे में 9727 रन दर्ज हैं और वह वेस्टइंडीज के लिए रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. ब्रायन लारा ने 299 मैच में सर्वाधिक 10405 रन बनाए हैं. जबकि गेल ने पिछले साल जुलाई में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. हालांकि उन्‍होंने भारत के दौरे पर जान से मना कर दिया था. वैसे आपको बता दें कि क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में वेस्‍टइंडीज के लिए 23 शतक लगाए हैं, जो कि रिकॉर्ड है.

हालांकि इस टीम में गेल के अलावा विकेटकीपर निकोलस पूरन को भी चयनकर्ताओं ने मौका दिया है.



चयनकर्ताओं के चेयरमैन कोर्टनी ब्राउन ने कहा, 'हम क्रिस गेल की वापसी का स्वागत करते हैं और हमें यह घोषणा करते हुए भी खुशी हो रही है कि निकोलस पूरन को भी पहली बार वनडे क्रिकेट में मौका दिया जा रहा है. वह एक युवा खिलाड़ी हैं और इसमें कोई शंका नहीं कि उनमें बेहतरीन क्षमता है. हमें विश्वास है कि वह मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान करेंगे.'

यकीनन कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड वनडे की टॉप टीमों में शामिल इंग्‍लैंड के खिलाफ अपनी बेस्‍ट इलेवन उतार कर वर्ल्‍ड कप से पहले अपनी तैयारियां परखना चाहता है.

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलेन, देवेंद्र बिशू, डेरेन ब्रावो, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, एविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच और ओशन थॉमस.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर