लाइव टीवी

क्रिस गेल बोले- दुनिया मुझे बोझ समझती है, कोई इज्‍जत नहीं करता

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 4:47 PM IST
क्रिस गेल बोले- दुनिया मुझे बोझ समझती है, कोई इज्‍जत नहीं करता
क्रिस गेल साउथ अफ्रीका में टी20 लीग खेल रहे थे

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कहा कि दुनिया की सभी लीग में उन्हें वो सम्मान नहीं मिल पाता, जिसके वे हकदार हैं. इस टूर्नामेंट में 40 साल के सलामी बल्लेबाज गेल ने छह पारियों में सिर्फ 101 रन बनाए .

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 4:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. काफी समय से अपने खराब प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का सामना कर रहे वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) का आखिरकार दर्द सामने आ गया है. उन्होंने अपने दिल में दबी हुई बात को कहकर साउथ अफ्रीका में खेली जा रही मजांसी टी-20 लीग (Mzansi Super League) से विदाई ले ली है.  कैरेबियाई विस्फोटक बल्लेबाज गेल मजांसी सुपर लीग में जोजी स्टार्स की ओर से खेलते हैं. ये टीम पिछले साल की चैंपियन है. लेकिन अभी तक टूर्मानेंट में छह मुकाबलों में जीत का खाता नहीं खोल पाई है. गेल ने कहा कि उन्हें हार का जिम्मेदार न ठहराया जाए.

गेल का दर्द
ईएसपीएन से बात करते हुए उन्होंने अपने दर्द को सबके सामने रखते हुए कहा कि टी-20 लीग में उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया जाता और वह इससे दुखी हैं. गेल ने कहा कि उनको सभी लीग में वह सम्मान नहीं मिल पाता है, जिसके वह हकदार हैं.

गेल का फ्लॉप शो

40 साल के सलामी बल्लेबाज गेल ने इस लीग में छह पारियों में सिर्फ 101 रन बनाए और इसी के साथ टूर्नामेंट को अलविदा कह दिया. रविवार को उन्‍होंने टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला खेला था, जिसमें उन्होंने 54 रन की शानदार पारी खेली थी, जो इस टूर्नामेंट में उनकी आखिरी पारी रही.

chris gayle, cricket, sports news, jozi stars, क्रिस गेल, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज,
जोजी स्टार्स के लिए अपने आखिरी मुकाबले में उन्होंने 54 रन की पारी खेली


अचानक ही टीम के लिए बन जाते हैं बोझगेल ने कहा कि जब एक या दो मैच में उनके बल्ले से रन नहीं निकलते तो अचानक ही वह टीम के लिए बोझ बन जाते हैं. गेल ने यह भी साफ कर दिया है कि इस बात को वह किसी एक टीम के लिए नहीं कह रहे हैं, बल्कि पिछले काफी समय से कई फ्रेंचाइजी के साथ खेलने के आधार पर कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर दो तीन मैच में रन नहीं पाते हैं तो क्रिस गेल बाेझ हैं. ऐसा महसूस होता है जैसे एक खिलाड़ी ही पूरी टीम के बोझ बन गया और अगर एक बार ऐसा हो जाता है तो फिर इसके बाद कई तरह की बातें सुनते हैं. उन्होंने कहा ‌आपने क्या किया है, लोग वो भूल जाते हैं.

ये भी पढ़ें: गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद पहली एजीएम, कूलिंग ऑफ पीरियड के नियम पर चर्चा

ये भी पढ़ें: डे-नाइट टेस्ट में हार के बाद बांग्लादेश ने धोनी समेत BCCI से मांगे 7 ‌खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 9:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर