सैमी के समर्थन में आए गेल, कहा- कभी भी शुरू की जा सकती है हक की लड़ाई

सैमी के समर्थन में आए गेल, कहा- कभी भी शुरू की जा सकती है हक की लड़ाई
क्रिस गेल ने कहा था कि क्रिकेट में भी रंगभेद होता है (फाइल फोटो)

दरअसल डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने कुछ दिन पहले कहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उनके खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की जाती थी. जिस पर कुछ लोगों ने उन्‍हें गड़े मुर्दे उखाड़ने के लिए ट्रोल भी किया.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया भर में रंगभेद के खिलाफ मुहिम छिड़ गई है. वेस्‍टइंडीज के कई क्रिकेटर्स ने भी क्रिकेट में खुद के साथ हुए भेदभाव की घटनाओं का खुलासा किया. कुछ दिन पहले टी20 विश्व कप विजेता कप्तान डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने आरोप लगाया था कि इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उनके खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की जाती थी. उन्हें ‘कालू’ कहा जाता था. जिसका मतलब उन्‍हें अब समझ आया.

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने भी कहा था कि रंगभेद सिर्फ फुटबॉल में नहीं है, क्रिकेट में भी है. दुनिया के इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने अब कहा कि हक की लड़ाई कभी भी शुरू की जा सकती है. इसमें देरी जैसी कोई बात नहीं हैं. गेल ने ट्वीट करके कहा कि सैमी आपने बीते कुछ साल में काफी कुछ अनुभव किया होगा. जैसा मैने पहले भी कहा कि ये खेल में है.

डैरेन सैमी ने कुछ दिन पहले बड़ा बयान देते हुए दावा किया था कि उन्हें आईपीएल में लोग कालू कहकर बुलाते थे. अब इस मामले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का नाम सामने आया है. इशांत शर्मा का एक इंस्टाग्राम पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने सैमी के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की थी.



Darren Sammy, ishant sharma, chris gayle, Racism, ipl, डेरेन सैमी, क्रिस गेल, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज
इशांत शर्मा का नाम आया सामने
इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का इंस्टाग्राम पोस्ट ट्विटर पर वायरल हो रहा है जो कि साल 2014 का है. इस पोस्ट में इशांत शर्मा ने डैरेन सैमी के लिए कालू शब्द का इस्तेमाल किया है. इशांत शर्मा के इस कथित पोस्ट के मुताबिक टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने अपने साथ भुवनेश्वर कुमार, डैरेन सैमी और डेल स्टेन की फोटो पोस्ट की. इसमें इशांत शर्मा ने विवादित कैप्शन लिखा. कैप्शन में लिखा गया- मैं, भुवी, कालू और गन. सनराइजर्स.'

डैरेन सैमी (Darren Sammy) ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए पूरी सनराइजर्स टीम पर नस्लभेदी टिप्पणी के आरोप लगाए थे. सैमी ने नस्लीय टिप्पणियों के लिए सनराइजर्स की टीम से माफी की मांग की है.

गंजे क्रिकेटरों की टीम में नहीं मिली सहवाग को जगह, चुने गए ये 11 खिलाड़ी!

ये हैं कपिल देव की बेटी, अपने पिता की फिल्‍म से कर रही हैं बॉलीवुड में डेब्‍यू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading