• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs SA: 2 साल बाद गेंदबाजी करने उतरे क्रिस गेल ने पहली गेंद पर झटका विकेट, देखें जश्न का वीडियो

WI vs SA: 2 साल बाद गेंदबाजी करने उतरे क्रिस गेल ने पहली गेंद पर झटका विकेट, देखें जश्न का वीडियो

WIvsSA: क्रिस गेल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 में अपने स्पैल की पहली ही गेंद पर रिजा हेंड्रिक्स को आउट किया. (Cricket on BT Sports twitter)

WI vs SA: मेजबान वेस्टइंडीज ने चौथे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से शिकस्त दी. क्रिस गेल (Chris Gayle) ने दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की और अपनी पहली ही गेंद पर रिजा हेंड्रिक्स (Reeza Hendricks) का विकेट झटक लिया. इसके बाद उन्होंने जिस तरह मैदान पर जश्न मनाया, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच टी20 की सीरीज (WI vs SA T20 Series) के चौथे मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज ने 21 रन से शानदार जीत दर्ज की. कैरेबियाई टीम की इस जीत के साथ ही सीरीज दो-दो से बराबर हो गई. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) जीत के हीरो रहे. पोलार्ड ने नाबाद 51 रन बनाए, तो ब्रावो ने चार विकेट झटके. लेकिन सबका दिल क्रिस गेल (Chris Gayle) ने जीता. सीरीज के तीसरे टी20 में प्लेइंग-11 से बाहर रहने वाले गेल की इस मैच में वापसी हुई. वो बल्ले से तो कुछ खास नहीं कर सके. लेकिन गेंद से जरूर कमाल दिखाया.

    कप्तान पोलार्ड ने दक्षिण अफ्रीका की पारी का दूसरा ओवर ही गेल को थमा दिया. उन्होंने भी कप्तान को मायूस नहीं किया और अपने स्पैल की पहली ही गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी ओपनर रिजा हेड्रिंग्स को आउट कर दिया. हेंड्रिंक्स गेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में चूक गए और विकेटकीपर पूरन ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं.



    हेंड्रिक्स(2) का विकेट लेते ही गेल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वो मैदान पर कार्टव्हील करते नजर आए. 41 साल के गेल का ये अंदाज सभी को पसंद आया. अब उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

    गेल ने हेंड्रिक्स को पहली गेंद पर आउट किया
    गेल का ये विकेट इसलिए भी खास रहा. क्योंकि उन्होंने दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की थी और अपनी पहली ही गेंद पर विकेट झटक लिया. गेल ने पिछली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2019 के विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में गेंदबाजी की थी. तब गेल ने 6 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया था.

    केविन सिन्क्लेयर भी मैदान पर समरसॉल्ट कर चुके
    गेल अपने जश्न मनाने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं और वो इसे दिखाने से कभी कतराते नहीं हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 के बाद गेल ने खुलासा किया कि साथी खिलाड़ियों ने उन्हें स्पिनर केविन सिन्क्लेयर की तरफ जश्न मनाने के लिए कहा था. बता दें कि वेस्टइंडीज के स्पिनर सिन्क्लेयर भी अनूठे अंदाज में विकेट का जश्न मनाने के लिए मशहूर हैं. पिछले साल कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान भी सिन्क्लेयर ने विकेट लेने के बाद समरसॉल्ट किया था.

    यह भी पढ़ें: ENG Vs SL 2nd ODI: सैम करन की कातिलाना गेंदबाजी, रूट-मॉर्गन की फिफ्टी से इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया

    वेस्टइंडीज की पूरी टीम मात्र 25 रन पर ढेर, आयरलैंड के सामने कोई बल्लेबाज नहीं छू सका था दहाई का आंकड़ा

    पोलार्ड ने 51 रन की आतिशी पारी खेली
    वेस्टइंडीज ने चौथे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे. लेंडल सिमंस ने 47 और कप्तान पोलार्ड ने 25 गेंद में 51 रन की आतिशी पारी खेली. पोलार्ड ने पांच छक्के और दो चौके जड़े. जीत के लिए मिले 168 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 146 रन ही बना सकी. क्विंटन डिकॉक ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट हासिल किए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज