INDvWI: क्रिस गेल ने इंडिया के खिलाफ उतरते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

क्रिस गेल (Chris Gayle) वनडे क्रिकेट में वेस्‍टइंडीज (West Indies) के सबसे कामयाब बल्‍लेबाज हैं. इंडिया के खिलाफ दूसरा वनडे उनका 300वां एकदिवसीय मैच था.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 9:56 PM IST
INDvWI: क्रिस गेल ने इंडिया के खिलाफ उतरते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड
क्रिस गेल.
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 9:56 PM IST
वेस्‍टइंडीज (West Indies) के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इंडिया के खिलाफ दूसरे वनडे में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच दिया. यह मैच उनका 300वां वनडे मैच है और विंडीज टीम की ओर से इतने मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर ब्रायन लारा हैं जिन्‍होंने 295 वनडे मुकाबले खेले थे. क्रिस गेल के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका और होगा. वे वेस्‍टइंडीज की ओर से सबसे ज्‍यादा रन बनाने के करीब हैं. 9 रन बनाते ही वे ब्रायन लारा के 10405 रन के आंकड़े को पीछे छोड़ देंगे. गेल ने 1999 में वनडे में डेब्‍यू किया था.

क्रिस गेल की यह‍ आखिरी वनडे सीरीज है. इसके बाद वे अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट छोड़ देंगे. इससे पहले उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप को अपनी आखिरी सीरीज बताया था लेकिन फिर फैसला पलट दिया था. उन्‍होंने कहा था कि वे भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलेंगे. गेल ने इस साल इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया था और 4 मैच में 424 रन बनाए थे. लेकिन वर्ल्‍ड कप में उनका बल्ला खामोश रहा था.

chris gayle, chris gayle 300 ODI, chris gayle record, india vs west indies odi, ind vs wi live, live ind vs wi, live cricket score, क्रिस गेल, गेल रिकॉर्ड, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज लाइव, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
क्रिस गेल की यह आखिरी वनडे सीरीज है. (AP Photo)


गयाना में खेले गए पहले वनडे में क्रिस गेल बुरी तरह नाकाम रहे थे. 31 गेंदों का सामना कर वे केवल 4 रन बना सके थे. इंडिया के खिलाफ पिछले कुछ सालों में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है. उन्‍होंने इंडिया के खिलाफ आखिरी बार 50 प्‍लस स्‍कोर जून 2009 में बनाया था. यह पारी उन्‍होंने किंग्‍सटन में खेली थी. हालांकि इंडिया के खिलाफ वे वनडे में 4 शतक लगा चुके हैं. लेकिन इंडिया के खिलाफ आखिरी शतक 2006 में लगाया था.

गेल को इंडिया के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज टीम में जगह नहीं दी गई है. ऐसे में वनडे सीरीज अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में उनकी आखिरी प्रतियोगिता होगी.

बैन के बाद डिप्रेशन में पृथ्वी शॉ, देश छोड़ चले गए इंग्लैंड

क्रिकेट में वापसी के लिए PCB ने खिलाड़ी के सामने रखी ये शर्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 7:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...