लाइव टीवी

क्रिस गेल की शानदार 'विदाई', अंतिम मैच में ठोका तूफानी शतक

News18Hindi
Updated: October 7, 2018, 8:40 PM IST
क्रिस गेल की शानदार 'विदाई', अंतिम मैच में ठोका तूफानी शतक
क्रिस गेल

लिस्ट-ए के 356 मैचों में वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज़ गेल का यह 27वां शतक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2018, 8:40 PM IST
  • Share this:
वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल ने विस्फोटक शतक के साथ घरेलू सीमित ओवरों के लिस्ट-ए क्रिकेट का अंत किया. 39 वर्षीय गेल ने रिजनल सुपर-50 ओवर के मैच में जमैका स्र्कोपियंस की तरफ से खेलते हुए बारबाडोस प्राइड के खिलाफ 114 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी शतकीय इस पारी के दौरान 10 चौके और आठ छक्के लगाए.

आपका बता दें कि लिस्ट-ए के 356 मैचों में वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज़ गेल का यह 27वां शतक है.

बहरहाल, गेल ने मैच से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि बारबाडोस के खिलाफ जमैका की तरफ से उनका यह आखिरी मैच होगा. जमैका की तरफ से पारी का आगाज करने उतरे गेल को दोनों टीम के खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.



गेल के शतक की मदद से जमैका ने 47.4 ओवर में 226 रन का स्कोर बनाया और फिर बारबाडोस को 193 रन पर समेट दिया. गेल बल्लेबाजी में शतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में भी एक 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

गेल ने मैच के बाद कहा, 'जमैका के लिए आखिरी 50 ओवर के मुकाबले में शतक लगाने बहुत ही सुखद रहा. मैं हमेशा ही ऐसा ही कुछ करने की सोचा करता था. टीम को जीत दिलाना इसे और भी खास बनाता है.'

इसके अलावा उन्‍होंने कहा, ' मैं पिछले 25 साल से क्रिकेट खेल रहा हूं, जो कि निजी तौर पर बहुत बड़ी उपलब्धि है. लेकिन अब मेरा परिवार है.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2018, 8:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...