Home /News /sports /

क्रिस गेल के अंतिम इंटरनेशनल मैच की जगह और तारीख तय, टी20 में 14 हजार रन बनाने वाला दिग्गज करेगा धमाका

क्रिस गेल के अंतिम इंटरनेशनल मैच की जगह और तारीख तय, टी20 में 14 हजार रन बनाने वाला दिग्गज करेगा धमाका

Chris gayle Farewell Match: क्रिस गेल (Chris Gayle) को विदाई देने की तैयारी पूरी. (AFP)

Chris gayle Farewell Match: क्रिस गेल (Chris Gayle) को विदाई देने की तैयारी पूरी. (AFP)

Chris gayle Farewell Match: क्रिस गेल टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इसके बाद उन्होंने कहा था कि वे करियर का अंतिम मुकाबला घरेलू मैदान पर खेलना चाहते हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने गेल की विदाई का कार्यक्रम तय कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

    जमैका. क्रिस गेल (Chris Gayle) का नाम ही क्रिकेट के फैंस के लिए काफी है. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में उनका रिकॉर्ड दमदार है. लेकिन टी20 में क्रिकेट में उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है, शायद ही वहां तक कोई पहुंचा हो. वे 14 हजार रन और 22 शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इसके बाद उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की इच्छा जताते हुए घरेलू मैदान पर अंतिम मुकाबला खेलने की बात कही थी.

    क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने क्रिस गेल की विदाई की तैयारी कर ली है. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, 16 जनवरी को जमैका में वेस्टइंडीज और आयरलैंड (West indies vs Ireland) के बीच होने वाला एकमात्र टी20 मैच गेल का अंतिम इंटरनेशनल मैच हो सकता है. आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 8 से 16 जनवरी के बीच तीन वनडे और एकमात्र टी20 का मुकाबला जमैका के सबिना पार्क में खेला जाना है.

    बोर्ड ने कहा- दिया जाएगा मौका

    क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव ने पिछले महीने कहा था कि सभी को लगता है कि अंतिम मैच के लिए क्रिस गेल को घर में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए. आयरलैंड की सीरीज इसके लिहाज से उपयुक्त है. क्रिस गेल (Chris Gayle) टी20 में नाबाद 175 रन की सबसे बड़ी पारी खेलने के अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी 2 तिहरे शतक जड़ चुके हैं. वे ऐसा करने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. कई दिग्गज यहां तक नहीं पहुंच सके हैं.

    यह भी पढ़ें: विराट कोहली बेटी वामिका को पहले जन्मदिन पर देंगे खास तोहफा, करोड़ों खेलप्रेमी भी बनेंगे गवाह

    5 मैच में बना सके थे सिर्फ 45 रन

    क्रिस गेल का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में बेहद खराब रहा था. वे 5 मैच में 9 की औसत से सिर्फ 45 रन बना सके थे. लेकिन ओवरऑल टी20 का रिकॉर्ड उनका बेहद शानदार है. वे 22 शतक और 87 अर्धशतक के साथ टी20 में 14,321 रन बना चुके हैं. टेस्ट में उन्हाेंने 333 रन के सबसे बड़े स्कोर के साथ 7 हजार से अधिक रन जड़े हैं. वहीं वनडे के 301 मैच में 38 की औसत से 10,480 रन बनाए हैं. 25 शतक और 54 अर्धशतक लगाया है.

    Tags: Chris gayle, Cricket news, Cwi, Ireland, West indies, West Indies Cricketer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर