• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • क्रिस गेल ने बढ़ाई वेस्टइंडीज और पंजाब किंग्स की चिंता, लगातार 9वें मैच में रन बनाने के लिए तरसे

क्रिस गेल ने बढ़ाई वेस्टइंडीज और पंजाब किंग्स की चिंता, लगातार 9वें मैच में रन बनाने के लिए तरसे

क्रिस गेल टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं (फोटो क्रेडिट: chrisgayle333 इंस्‍टाग्राम)

क्रिस गेल टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं (फोटो क्रेडिट: chrisgayle333 इंस्‍टाग्राम)

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने दो साल के अंतराल के बाद मार्च 2021 में कैरेबियन टी20 टीम में वापसी की. गेल ने वापसी के बाद नौ मैच खेले और एक बार भी मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज की टीम का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. पिछले 11 दिन में कैरेबियन टीम ने चार टी20 मैचों में तीन में जीत हासिल की है. रविवार को शिमरोन हेटमायर के तूफानी अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 56 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली. टी20 वर्ल्ड कप से वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. सिर्फ टी20 क्रिकेट के बॉस क्रिस गेल का बल्ला नहीं चल पा रहा है. गेल ने दो साल के अंतराल के बाद मार्च 2021 में कैरेबियन टी20 टीम में वापसी की. गेल ने वापसी के बाद नौ मैच खेले और एक बार भी मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए हैं.

    गेल ने साल श्रीलंका के खिलाफ दो, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेला. पिछली नौ पारियों में गेल सिर्फ एक बार ही 20 रन का आंकड़ा पार किया है. टी20 क्रिकेट में करीब 14 हजार रन, 22 शतक और 86 अर्धशतक जड़ने वाले गेल के लिए यह बेहद बड़ी बात होगी. गेल ने पिछली नौ पारियों में क्रमश: 0, 16, 13, 32*, 8, 5, 11, 4, 13 रन बनाए हैं. इस दौरान गेल ने 110 गेंदों का सामना कर 102 रन ही बना सके. इसके अलावा टी20 क्रिकेट में 1000 से ज्यादा छक्के जड़ने वाले गेल सिर्फ नौ चौके और पांच छक्के ही लगाए.

    सलामी बल्लेबाज गेल अब वेस्टइंडीज क्रिकेट में अब नई भूमिका निभा रहे हैं. अब बाएं हाथ का यह बल्लेबाज तीसरे नंबर पर उतर रहा है. आईपीएल 2021 में गेल पंजाब किंग्स की तरफ से भी तीसरे नंबर पर ही बल्लेबाजी कर रहे थे. गेल इस साल सितंबर में 42 साल के हो जाएंगे. उन्हें सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल और उसके ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. गेल का खराब फॉर्म वेस्टइंडीज और पंजाब किंग्स के लिए भारी पड़ सकता है.

    हेटमायर ने जड़ा विस्फोटक अर्धशतक
    हेटमायर ने रन आउट होने से पहले 36 गेंद में चार छक्कों और दो चौकों की मदद से 61 रन की पारी खेली. उन्होंने ड्वेन ब्रावो (34 गेंद में नाबाद 47, तीन छक्के, एक चौका) के साथ चौथे विकेट के लिए उस समय 103 रन जोड़े जब टीम 59 रन पर तीन विकेट गंवाकर संकट में थी. ब्रावो ने अंतिम 13 गेंदों में आंद्रे रसेल (आठ गेंद में नाबाद 24, दो छक्के, दो चौके) के साथ 34 रन की अटूट साझेदारी करके टीम का स्कोर चार विकेट पर 196 रन तक पहुंचाया. वेस्टइंडीज की टीम ने अंतिम 10 ओवर में 123 रन जोड़े.

    यह भी पढ़ें : 

    Wimbledon 2021: एश्‍ले बार्टी ने रचा इतिहास, 143 साल बाद विंबलडन जीतने वाली पहली क्रिकेटर बनीं


    पीएम मोदी ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया हरलीन का कैच, कहा-अद्भुत, बहुत अच्छे

    ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल मार्श (54) ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा लेकिन अन्य बल्लेबाज एक बार फिर नाकाम रहे जिससे टीम 19.2 ओवर में 140 रन पर ढेर हो गई. मार्श के अलावा मोइजेस हेनरिक्स (19) और जोश फिलिप (13) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. वेस्टइंडीज की ओर से लेग स्पिनर हेडन वाल्श ने 29 रन देकर तीन जबकि शेल्डन कोटरेल ने 22 रन देकर दो विकेट चटकाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज