• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सरवन पर दिए अपने बयान पर कायम हैं गेल, लेकिन अब नहीं मिलेगी सजा

सरवन पर दिए अपने बयान पर कायम हैं गेल, लेकिन अब नहीं मिलेगी सजा

बता दें क्रिस गेल को हाल ही में उनकी टीम जमैका तलावहाज ने बाहर कर दिया था, जिसके बाद ये दिग्गज खिलाड़ी काफी नाराज हो गया था. गेल ने जमैका के हेड कोच रामनरेश सरवन पर आरोप लगाते हुए उन्हें एक जहरीला सांप करार दिया था. साथ ही गेल ने सरवन को कोरोना वायरस से बदतर बताया था.

बता दें क्रिस गेल को हाल ही में उनकी टीम जमैका तलावहाज ने बाहर कर दिया था, जिसके बाद ये दिग्गज खिलाड़ी काफी नाराज हो गया था. गेल ने जमैका के हेड कोच रामनरेश सरवन पर आरोप लगाते हुए उन्हें एक जहरीला सांप करार दिया था. साथ ही गेल ने सरवन को कोरोना वायरस से बदतर बताया था.

क्रिस गेल (Chris Gayle) ने अपने साथी खिलाड़ी रामनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) पर गंभीर आरोप लगाए थे

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कहा कि वेस्टइंडीज टीम के पूर्व साथी खिलाड़ी रमनरेश सरवन (Ramnaresh Sarwan) के खिलाफ दिये बयान पर ‘वह कायम है’ लेकिन उनकी इस हरकत से क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) की छवि को नुकसान हुआ है.

    गेल (Chris Gayle) के इस बयान के बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) ने इस मामले को बंद करने का फैसला किया. गेल ने 2020 सत्र के लिए सेंट लुसिया टीम से जुड़ने वाले सरवन को ‘कोरोना वायरस’ (Coronavirus) से भी खतरनाक बताया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि सरवन के कारण उन्हें जमैका थालावाज टीम से बाहर कर दिया गया था.

    गेल के बयान से सीपीएल की छवी को पहुंची ठेस
    सीपीएल की तकनीकी समिति (सीटीसी) से जारी बयान में गेल ने माना कि सरवन को लेकर दिये गये उनके बयान से ‘सीडब्ल्यूआई और सीपीएल की छवि को नुकसान पहुंचा है.’ गेल ने कहा, ‘मैंने ये वीडियो इस इरादे से बनाया था कि जमैका के प्रशंसकों को समझा सकूं. मैं थालावाज फ्रैंचाइजी के साथ ही अपने सीपीएल करियर को खत्म करना चाहता था. मैं इस टीम के साथ पहले दो बार सीपीएल खिताब जीत चुका हूं.’

    उन्होंने कहा, ‘मैंने अपनी नाराजगी जताने के लिए यह टिप्पणी की थी. मैं अपने बयान पर कायम हूं. मेरे बयान दिल से निकले थे. हालांकि अब मुझे पता चला कि मेरे बयान के एक हिस्से से सीडब्ल्यूआई, सीपीएल की छवि को नुकसान हुआ. मेरा इरादा इस टी20 टूर्नामेंट को नुकसान पहुंचाने का नहीं था.’ सीटीसी के प्रमुख पीजे पैटरसन ने कहा कि इस मामले की सुनवाई के लिए एक स्वतंत्र तीन सदस्यीय न्याधिकरण की स्थापना से पहले क्रिकेट वेस्टइंडीज, सीपीएल और गेल के फायदे के लिए आरोपों को निपटाने के प्रयास किए.

    गेल ने लगाए थे गंभीर आरोप
    गेल (Chris Gayle) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘सरवन तुम अभी कोरोना वायरस से भी बुरे हो. तल्लावाह के साथ जो कुछ हुआ उसमें तुमने अहम भूमिका निभायी क्योंकि तुम्हारे और मालिक के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं. ’ बोर्ड के अध्यक्ष स्किरिट ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है लेकिन उम्मीद जतायी कि इससे गेल के करियर पर प्रभाव नहीं पड़ेगा.

    उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर मुझे यह अच्छा नहीं लगा. मेरी निजी राय है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन प्रक्रिया अपना काम करेगी. यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी क्योंकि वह वेस्टइंडीज लीग में अनुबंधित खिलाड़ी है. ’ स्किरिट ने कहा, ‘अगर खिलाड़ी किसी क्लब, फ्रेंचाइजी या क्रिकेट वेस्टइंडीज से अनुबंधित हो तो इस तरह का व्यवहार अनुबंध को किस स्तर तक बदनामी से जोड़ता है. ’

    सानिया का शोएब पर बयान, कहा-पता नहीं, मेरा बेटा दोबारा कब पिता को देखेगा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज