होम /न्यूज /खेल /LLC 2022: पठान बंधुओं ने जायंट्स के जबड़े से छीनी जीत... क्रिस गेल की तूफानी पारी बेकार

LLC 2022: पठान बंधुओं ने जायंट्स के जबड़े से छीनी जीत... क्रिस गेल की तूफानी पारी बेकार

क्रिस गेल ने जायंट्स के लिए 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन पठान बंधुओं का पंच उनकी पारी पर भारी पड़ा.

क्रिस गेल ने जायंट्स के लिए 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन पठान बंधुओं का पंच उनकी पारी पर भारी पड़ा.

Legends League Cricket 2022: यूनिवर्स बाॅस नाम से मशहूर दिग्गज कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने जायंट्स के लिए 68 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

क्रिस गेल ने जायंट्स के लिए 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली.
लेकिन गेल की पारी पर पठान बंधुओं का पंच भारी पड़ा.
आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में जायंट्स को मिली हार.

जोधपुर. भीलवाड़ा किंग्स ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. शुक्रवार को किंग्स ने बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हरा दिया. स्टेडियम में 20 साल बाद हो रहे किसी हाई प्रोफाइल मैच में एक से एक बड़ी पारियां देखने को मिलीं, जिससे स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हुआ. मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में फैंस अपने चहेते क्रिकेटरों को देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे.

यूनिवर्स बाॅस नाम से मशहूर दिग्गज कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने जायंट्स के लिए 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन उनकी पारी पर पठान बंधुओं का पंच भारी पड़ा और आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में जायंट्स को हार का सामना करना पड़ा. गेल ने अपनी धमाकेदार पारी से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया, लेकिन वह अपनी टीम को मैच जिता सके. छह मैचों में गुजरात की यह तीसरी हार है. वह 5 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि किंग्स के 3 जीत के साथ 7 अंक हो गए. वह दूसरे स्थान पर मजबूती बने हुए हैं.

गेल के साथ  यशपाल सिंह ने किया बल्ले से कमाल
इससे पहले, गेल के अलावा यशपाल सिंह (58) ने अपने बल्ले का कमाल दिखाया और अपनी टीम को 20 ओवरों में 7 विकेट पर 186 रनों तक ले गए. गुजरात जायंट्स के लिए पारी की शुरुआत करते हुए गेल ने लेंडल सिमंस (22) के साथ पहले विकेट के लिए 28 गेंदों पर 40 रन की साझेदारी की. हालांकि गुजरात की टीम ने पार्थिव पटेल (1) और केविन ओब्रायन (4) के विकेट सस्ते में गंवा दिए, लेकिन गेल ने एक छोर संभाले रखा और गेंदबाजों पर प्रहार करते रहे. गेल ने बाद में यशपाल सिंह (37 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) के साथ 70 रनों की बेशकीमती साझेदारी कर जायंट्स मजबूत स्थित में पहुंचा दिया.

Pak vs Eng T20I: बाबर आजम पर भारी फिलिप साल्ट की पारी, इंग्लैंड ने किया सीरीज बराबर

शोएब अख्तर नेक काम को आगे आए… इंग्लैंड के पहले दौरे की ब्लेजर और टाई करेंगे नीलाम

‘फ्रंटल एक्शन बॉलर की बैक उड़ते देखी है…’ जसप्रीत बुमराह के लिए शोएब अख्तर जता चुके हैं चिंता

गेल जब 121 रनों पर आउट हुए, तब तक वह 40 गेंदों का सामना कर 9 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के लगाकर दर्शकों को रेगिस्तान में सुकून की फुहार दे चुके थे. गेल के आउट होने के बाद पारी को मजबूती देने की कमान यशपाल सिंह ने ली.

आखिर तक डटे रहे यशपाल
यशपाल ने कटक में हुए पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे. यशपाल ने अपनी आज की पारी वहीं से शुरू की, जहां कटक में समाप्त की थी. थिसारा परेरा (19) के साथ खेलते हुए यशपाल ने पांचवें विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी. परेरा ने 11 गेंदों का सामना कर एक चौके और इतने ही छक्के लगाए. परेरा के आउट होने के बाद दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन यशपाल ने शानदार अर्धशतक पूरा किया. यशपाल का विकेट पारी की अंतिम गेंद पर गिरा, वह रन आउट हुए.

भीलवाड़ा किंग्स की ओर से यूसुफ पठान ने दो विकेट लिए जबकि एस. श्रीसंत, सुदीप त्यागी, जेसल कारिया और शेन वॉटसन को एक-एक सफलता मिली.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स को मिली शानदार शुरुआत
जवाब में खेलने उतरी भीलवाड़ा किंग्स के लिए विलियम पोर्टरफील्ड (40 रन, 37 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और मोर्ने वान विक (26 रन, 16 गेंदस 4 चौके, 1 छक्का) ने शानदार शुरुआत दी इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 गेंदों पर 57 रनों की साझेदारी की. विक सबसे पहले विदा हुए. इसके बाद 60 के कुल योग पर शेन वॉटसन (1) भी आउट हो गए. वाटसन को ग्रीन स्वान ने आउट किया. अभी 14 रन ही जुड़े थे कि स्वान ने निक काम्पटन (3) को भी चलता कर दिया.

युसुफ और फिर कप्तान इरफान पठान ने दिलाई जीत
साथियों की आवाजाही से पोर्टरफील्ड का भी ध्यान भंग हुआ और 96 के कुल योग पर पर वह भी पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद यूसुफ (39 रन, 18 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) और जेसल कारिया (39 रन, 24 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) ने आसानी से रन बटोरे लेकिन रन रेट का दबाव बढ़ता जा रहा था. उसे 7 ओवरों में 70 रनों की जरूरत थी. यूसुफ अपने अंदाज में खेल रहे थे. चार छक्के लगाकर उन्होंने दबाव कम किया. अंतिम 30 गेंदों पर किंग्स को जीत के लिए 46 रनों की दरकार थी. थिसारा परेरा ने हालांकि यूसुफ को 143 के कुल योग पर आउट कर गुजरात को राहत दी.

यूसुफ और कारिया के बीच 47 रनों की साझेदारी हुई. छोटे भाई और कप्तान इरफान पठान (14 गेंद, 26 रन, 2 चौके, 1 छक्का) ने यूसुफ का स्थान लिया. 4 ओवरों में 43 रनों की दरकार थी. अब कारिया के साथ-साथ इरफान ने भी अपने हाथ खोले और अपनी टीम को 12 गेंदों पर 15 रनों की स्थिति में लेकर आए और अंततः टीम को जीत दिला दी. गुजरात की ओर से ग्रीन स्वान ने दो विकेट लिए जबकि मिशेल मैक्लेघन, अशोक डिंडा और थिसारा परेरा को एक-एक सफलता मिली.

Tags: Chris gayle, Cricket news, Irfan pathan, Legends League Cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें