CPL 2021 में खेलेंगे क्रिस गेल, पिछले सीजन में किया गया था बाहर, कोच को बोला-सांप

CPL 2021 में खेलेंगे क्रिस गेल, सेंट किट्स ने बनाया हिस्सा (PIC:PTI)

CPL 2021 में खेलेंगे क्रिस गेल, सेंट किट्स ने बनाया हिस्सा (PIC:PTI)

क्रिस गेल (Chris Gayle) की कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में वापसी हो गई है, इस सीजन वो सेंट किट्स एंड नेविस की ओर से खेलेंगे, पिछले सीजन में वो टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही जमैका की टीम से बाहर हो गए थे

  • Share this:

नई दिल्ली. टी20 के दिग्गज बल्लेबाज और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल (Chris Gayle) की कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2021) में वापसी हो गई है. क्रिस गेल CPL 2021 में सेंट किट्स एंड नेविस की ओर से खेलेंगे. क्रिस गेल पिछले सीजन में नहीं खेले थे. वो टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही जमैका की टीम से बाहर हो गए थे. क्रिस गेल की जमैका के कोच और पूर्व विंडीज बल्लेबाज रामनरेश सरवन से सार्वजनिक मंच पर ही लड़ाई हो गई थी. गेल ने सरवन की तुलना कोविड-19 और सांप से कर दी थी.

क्रिस गेल का टीम में आना सेंट किट्स एंड नेविस के लिए बेहद अहम है. दरअसल ये टीम पिछले सीजन में 10 में से सिर्फ एक ही मैच जीत पाई थी. सेंट किट्स एंड नेविस की टीम आखिरी नंबर पर रही थी. इस टीम का बेस्ट प्रदर्शन साल 2017 में रहा था जब वो सीपीएल के फाइनल तक पहुंची थी. उस दौरान क्रिस गेल भी सेंट किट्स एंड नेविस का हिस्सा थे.

CPL में क्रिस गेल का बेहतरीन रिकॉर्ड

बता दें क्रिस गेल कैरेबियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. गेल ने 74 पारियों में 39.23 की बेहतरीन औसत से 2354 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 133.44 है. गेल के बल्ले से कुल 4 शतक और 13 अर्धशतक निकले हैं.
इंग्लैंड दौरे के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप देंगे विराट कोहली?

कैरेबियन प्रीमियर लीग क्रिस गेल के लिए तैयारियों का बेहतरीन मंच है. दरअसल इस साल टी20 वर्ल्ड कप होना है और वेस्टइंडीज की टीम में भी गेल की वापसी हो चुकी है. सीपीएल से पहले वेस्टइंडीज की टीम 15 टी20 मैच खेलने वाली है. वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी जिसमें क्रिस गेल भी दिखाई देंगे. बता दें सीपीएल का आगाज 28 अगस्त से हो रहा है और फाइनल मुकाबला 19 सितंबर को होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज