लाइव टीवी
Elec-widget

ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं मिली थी जगह, अब सबसे लंबी डील साइन करके बनाया रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 1:25 PM IST
ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं मिली थी जगह, अब सबसे लंबी डील साइन करके बनाया रिकॉर्ड
सिडनी थंडर ने क्रिस ग्रीन के साथ छह साल का करार किया है

टी20 स्पेशलिस्ट क्रिस ग्रीन (Chris Green) को अब उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौका मिल सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 1:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर क्रिस ग्रीन (Chris Green) ने बीबीएल (BBL) इतिहास की सबसे लंबी डील साइन करके रिकॉर्ड बना दिया है. इस ऑल राउंडर को बीबीएल की टीम सिडनी थंडर ने आने वाले छह सीजन के लिए साइन कर लिया है. 27 साल के ग्रीन  उन चुनिंदा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो पारंपरिक रूप से घरेलू क्रिकेट के रास्ते से नहीं आए, इसके बजाय उन्होंने दुनिया भर की टी20 लीग को चुना. ग्रीन ने छह साल के करार से क्रिस लिन (Chris Lynn ) के पांच साल के करार को पीछे छोड़ दिया है. दो साल पहले लिन ने ब्रिस्बेन के साथ पांच साल का करार किया था और जो इससे पहले तक सबसे लंबी डील थी.
ग्रीन टी20 फॉर्मेट के विशेषज्ञ हैं, जो पावरप्ले में भी गेंदबाजी करने की काबिलियत रखते हैं. सिडनी थंडर ने सिर्फ उनकी इसी काबिलियत को देखकर छह सीजन के लिए अपने साथ शामिल नहीं किया है, बल्कि निचले क्रम में बतौर बल्लेबाज भी वह टीम को मजबूती देते हैं. ग्रीन ने अभी तक एक भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला है. हालांकि इस ऑलराउंडर को उनकी इंटरनेशनल संभावनाओं के बारे में ऑस्‍ट्रेलियाई चयनकर्ताओं  की प्रति‌क्रिया से प्रोत्साहित किया गया.

Chris Green,BBL,Chris Lynn, cricket, sports news क्रिस ग्रीन, बीबीएल, क्रिस लिन, क्रिकेट
क्रिस ग्रीन फिलहाल अबु धाबी में टी10 लीग खेल रहे हैं


ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं मिला मौका

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं की नजरों में आने के बावजूद उन्‍हें हाल ही में हुए दो टी20 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं चुना गया था.लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान दौरे के लिए प्राइम मिनिस्टर इलेवन और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन टी20 टूर मैच के लिए टीम में चुना गया था और उम्मीद की जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया में अगले साल  होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह टीम का हिस्सा होंगे. ग्रीन ने कहा कि थंडर पहली टीम थी, जिसने उस समय उनका समर्थन किया, जब वह ग्रेड क्रिकेट खेल रहे थे. क्लब के साथ भविष्य को लेकर काफी रोमांचित हैं.
थंडर के लिए पावर प्ले में ग्रीन के शानदार प्रदर्शन ने उनके लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग के गेट भी खोल दिए थे.जहां उन्‍होंने गयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से शुरुआत की थी. उन्होंने कनाडा ग्लोबल टी20, टी20 ब्लास्ट और पीएसएल में भी अपना कमाल दिखाया है.फिलहाल ग्रीन (Chris Green) अबु धाबी में चल रहे टी10 टूर्नामेंट में नॉर्दर्न वॉरियर्स की ओर से खेल रहे हैं.

डोपिंग के कारण पृथ्वी शॉ पर लगा था 8 महीने का बैन, अब फिफ्टी जड़कर की वापसी
Loading...

विराट कोहली तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश, बोले- बुमराह आएगा तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 1:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...