IND VS ENG: क्रिस जॉर्डन ने सूर्यकुमार का कमाल का कैच पकड़ा, VIDEO देखकर आंखें फटी रह जाएंगी

सूर्यकुमार यादव ने पांचवें टी20 में विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की. वो 17 गेंद पर 32 रन बनाकर आउट हुए. (PIC:AP)

सूर्यकुमार यादव ने पांचवें टी20 में विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की. वो 17 गेंद पर 32 रन बनाकर आउट हुए. (PIC:AP)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें और आखिरी टी20 में क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) ने सूर्यकुमार यादव का बाउंड्री पर कमाल का कैच पकड़ा. सूर्यकुमार 17 गेंद पर 32 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 8:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने अहमदाबाद में खेले गए पांचवें टी20 मैच में इंग्लैंड को (Ind VS Eng T20I Series) 225 रन का लक्ष्य दिया है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मोर्गन (Eoin Morgan) टॉस के बॉस बने और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ इंटरनेशनल टी20 में पहली बार पारी की शुरुआत की. इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े. रोहित (64) के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी करने उतरे. सूर्यकुमार की पारी पिछले मैच में विवादित कैच के साथ खत्म हुई थी. इस मैच में क्रिस जॉर्डन ने उनका कमाल का कैच लिया.

सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैच की तरह इस मुकाबले में भी धमाकेदार अंदाज में पारी की शुरुआत की. अपनी डेब्यू टी20 पारी में जहां सूर्यकुमार ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा था. यहां उन्होंने दूसरी गेंद पर छक्का मारा और इस बार गेंदबाज थे लेग स्पिनर आदिल राशिद. उनकी अगली गेंद पर भी इस बल्लेबाज ने छक्का मारा. एक वक्त सूर्यकुमार दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 49 रन की साझेदारी कर चुके थे और 32 रन बनाकर खेल रहे थे. आदिल राशिद भारतीय पारी का 14वां ओवर लेकर आए. राशिद ने जैसे ही गेंद फेंकी सूर्यकुमार ने उसे डीप मिडविकेट की तरफ मारा. लॉन्ग ऑन पर खड़े क्रिस जॉर्डन ने अपनी दाईं तरफ दौड़ लगा दी और गेंद को सीमा रेखा के पार जाने से पहले ही एक हाथ से कैच लपक लिया. लेकिन उनकी रफ्तार बहुत ज्यादा थी. ऐसे में सीमा रेखा के पार जाने का खतरा था. इसलिए जॉर्डन ने दिमाग लगाते हुए गेंद जेसन रॉय की तरफ उछाल दी जो डीप मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहे थे. उन्होंने कोई गलती नहीं की और गेंद मुठ्ठियों में फंसा ली. गजब के टीम वर्क के जरिए इन दोनों खिलाड़ियों ने कैच पूरा किया.

ये जांचने के लिए कि कैच सही से पकड़ा गया था या नहीं, ऑन फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर से मदद मांगी. टीवी रीप्ले में भी ये साफ हो गया कि जॉर्डन ने कमाल का कैच पकड़ा है. फील्ड अंपायर पहले ही आउट के लिए सॉफ्ट सिग्नल दिखा चुके थे. इसके साथ सूर्यकुमार यादव की आतिशी पारी का अंत हुआ.


सूर्यकुमार ने चौथे टी20 में अर्धशतक लगाया था

इससे पहले उन्होंने चौथे टी20 में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. तीन नंबर पर खेलते हुए इस बल्लेबाज ने 57 रन बनाए थे. इस पारी के साथ वे डेब्यू टी20 में अर्धशतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बने थे. अपनी दूसरी पारी में वे 17 गेंद पर 32 रन बनाकर आउट हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज