आग से मिले जख्मों पर अब छक्के लगाकर मरहम लगाएंगे ये क्रिकेटर, 1 छक्के की कीमत 13 हजार रुपये

ऑस्ट्रेलिया में हुए भीषण अग्निकांड में अभी तक 120 लाख एकड़ हिस्से को अपनी चपेट में ले चुकी है. द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक इस आग के चलते ऑस्ट्रेलिया को 4.4 अरब डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ. इस आग में अभी तक 24 लोगों की जान भी जा चुकी है.

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के न्‍यू साउथ वेल्‍स (New South Wales) के लोग इस साल जंगल में लगी आग (Bushfire) से जूझ रहे हैं.

  • Share this:
    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इन दिनों जंगलों की आग का कहर जारी है जिसकी चपेट में कई लोग आ चुके है. मुश्किल में पड़े इन लोगों के लिए अब ऑस्ट्रेलिया  (Australia) के खिलाड़ियों ने आगे आकर मदद की पेशकश की है. टेनिस खिलाड़ी निक किरिर्योस (Nick Kyrgios) और क्रिकेटर क्रिस लिन (Chris Lynn) ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह इस आग के कारण मुश्किल में फंसे लोगों के लिए पैसे दान करेंगे.

    मदद के लिए आगे आए टेनिस जगत के बैड बॉय निक किरिर्योस
    निक किरिर्योस (Nick Kyrgios)  को यूं तो टेनिस जगत का बैड बॉय कहा जाता है हालांकि इस बार उन्होंने अपने कदम से सबका दिल जीत लिया है. किरिर्योस (Nick Kyrgios) ने ट्वीट करके कहा, 'मैं उन लोगों की मदद करना चाहता हूं जो उस आग के कारण मुश्किल में है. मैं इस गर्मियों में जितने टूर्नामेंट खेलूंगा उसमें हर ऐस के बदल में 200 डॉलर दान करूंगा जिसकी शुरुआत एटीपी कप से होगी.' किरिर्योस पर सितंबर में कोर्ट पर गुस्सा दिखाने के चलते 16 महीने का बैन लगा था. वहीं एटीपी कप के डायरेक्टर ने भी ऐलान किया है कि टूर्नामेंट के हर ऐस के बदले 100 डॉलर राहतकोष में दिए जाएंगे.



    वहीं क्रिकेटर क्रिस लिन  (Chris Lynn) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxewell) ने भी अपने तरीके से पैसे डोनेट करने का फैसला किया. क्रिस लिन ने ट्वीट किया, 'हाय दोस्तों, इस साल बीबीएल में मैं जितने छक्के मारूंगा, हर छक्के के लिए 250 डॉलर रेड क्रॉस बुशफायर अपील के लिए डोनेट करूंगा.' वहीं लिन के इस फैसले से प्रेरित होकर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxewell) ने भी उनका साथ देने का फैसला किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'लव इट लिनी, तुम्हारी बराबरी करने के लिए मैं भी बीबीएल में इस साल हर छक्के के लिए 250 डॉलर डोनेट करूंगा.' इन दोनों के बाद डर्सी शॉट ने भी ऐसा करने का ऐलान किया.



    डेविड वॉर्नर ने जताई थी चिंता
    इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने ट्विटर पर इस मुश्किल पर चिंता जताई थी. उन्होंने लिखा, ‘मैंने अभी यह तस्वीर देखी और मैं स्तब्ध हूं. हम जब खेलने उतरेंगे तो ऑस्ट्रेलिया ही नहीं, न्यूजीलैंड टीम को भी ये नहीं भूलना चाहिए कि हम कितने किस्मतवाले हैं कि हम मनचाही जगह रह रहे हैं और मनचाहा काम कर रहे हैं. मेरी संवेदनाएं दमकलकर्मियों के साथ है. हम हर एक दमकलकर्मी के साथ है. वो असली नायक है. हमें उन पर गर्व है.’

    जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान, कहा-यॉर्कर तो दूर की बात लसित मलिंगा ने मैदान पर कुछ भी नहीं सिखाया

    बैडमिंटन में सायना नेहवाल को दी कड़ी टक्कर, क्रिकेट में युवराज सिंह को बनाया मुरीद, जानिए कौन है ये एक्ट्रेस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.