• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • संकट में थी ‌टीम, सिर्फ 20 गेंदों पर 96 रन जड़कर दिलाई जीत, फिर अपने देश चला गया ये बल्लेबाज़

संकट में थी ‌टीम, सिर्फ 20 गेंदों पर 96 रन जड़कर दिलाई जीत, फिर अपने देश चला गया ये बल्लेबाज़

क्रिस लिन पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स टीम का हिस्सा हैं. (फाइल फोटो)

क्रिस लिन पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स टीम का हिस्सा हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते दुनियाभर में खेल आयोजनों को रद्द या स्‍थगित किया जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऐसे वक्त जब कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते दुनियाभर में खेल आयोजनों को रद्द या स्‍थगित किया जा रहा है, पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) अब भी जारी है. हालांकि पीएसएल (PSL) के मुकाबले बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे हैं. टूर्नामेंट के रविवार को खेले गए मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स की टीम आमने-सामने थी. मुल्तान सुल्तांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लाहौर कलंदर्स ने 18.5 ओवर में महज 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

    क्रिस लिन का तूफानी शतक
    लाहौर कलंदर्स को जीत दिलाने में टीम के ओपनर और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन (Chris Lynn) का अहम योगदान रहा. लिन ने 55 गेंदों पर नाबाद 113 रन की जोरदार पारी खेली. खास बात ये रही कि उन्होंने 12 चौकों और 8 छक्कों की बदौलत 96 रन तो महज 20 गेंदों पर ही बना दिए. उनके अलावा ओपनर फखर जमां ने 35 गेंद पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. जमां और लिन ने पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 100 रन की साझेदारी की. जमां के आउट होने के बाद लिन ने सोहेल अख्तर के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी. सोहेल 23 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद लौटे.

    मुल्तान के लिए खुशदिल शाह ने 29 गेंदों पर जड़े 70 रन
    इससे पहले, मुल्तान सुल्तांस ने 6 विकेट पर 186 रन बनाए. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके ओपनर सिर्फ चार रनों पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान शान मसूद और रवि बोपारा ने मोर्चा संभाला. मसूद ने 29 गेंद पर 42 रन बनाए जबकि बोपारा ने 36 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली. मगर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने का श्रेय खुशदिल शाह ने लूटा. उन्होंने 29 गेंदों पर ही 70 रन ठोक डाले. अपनी नाबाद पारी में शाह ने 5 चौके और 6 छक्के लगाए.

    ऑस्ट्रेलिया लौटे क्रिस लिन
    मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ अपनी मैच विजयी पारी के तुरंत बाद क्रिस लिन (Chris Lynn) ने इस बात की जानकारी दी कि वह ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं. लिन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मैंने पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने का लुत्फ उठाया. दुर्भाग्य से मौजूदा हालात में मैंने ऑस्ट्रेलिया वापस लौटने का फैसला किया है. मैंने हमेशा ही कहा है कि जिंदगी क्रिकेट से बड़ी है और ये एक ऐसा ही मामला है. मुझे पूरी उम्मीद है कि लाहौर कलंदर्स खिताबी मंजिल तक जरूर पहुंचेगी.'

    इशांत ने बताया पहले क्रिकेटर होने के कारण जलती थी पत्नी, छह साल बाद की शादी

    वनडे रद्द करने पर ममता बनर्जी के निशाने पर आए गांगुली, सीएम ने जमकर सुनाया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज