लाइव टीवी

25 साल बाद टीम काे दिलाया था बड़ा खिताब, अब बने विश्व चैंपियन इंग्लैंड के मुख्य कोच

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 4:02 PM IST
25 साल बाद टीम काे दिलाया था बड़ा खिताब, अब बने विश्व चैंपियन इंग्लैंड के मुख्य कोच
क्रिस सिल्वरवुड ने ट्रेवर बेलिस की जगह ली है

क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) 2017 में इंग्लैंड टीम के गेंदबाजी कोच बने थे और इस वह मुख्य कोच बन गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 4:02 PM IST
  • Share this:
लंदन. विश्व चैंपियन इंग्लैंड को नया कोच मिल गया है. गैरी कर्स्टन जैसे  दिग्गज को पछाड़ते हुए क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड के मुख्य कोच बने. क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) की जगह लेंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के तीन सदस्यीय पैनल ने सिल्वरवुड का चयन करते हुए उन्‍हें ‘असाधारण उम्मीदवार’ करार दिया है. सिल्वरवुड की शायद यही खासियत कर्स्टन पर भारी पड़ी. घरेलु स्तर पर उन्हें मिली सफलता ने सिल्वरवुड को यहां तक पहुंचा दिया. इंग्लैंड टीम के नए कोच के नाम सबसे बड़ी उपलब्धि एसेक्स को 25 साल बाद काउंटी चैंपियन बनाना रहा. इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद उन्हें इंग्लैंड टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया और गेंदबाजी कोच से वह मुख्‍य कोच बने.

सिल्वरवुड (Chris Silverwood) भी एसेक्स के साथ 2010 में बॉलिंग कोच के रूप में जुड़े थे और फिर 2016 में काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) सीजन से पहले वह मुख्य कोच बन गए. नई भूमिका के पहले साल में एसेक्स काउंटी चैंपियनशिप में प्रमोट होकर पहले डिवीजन में पहुंच गई और इसके एक साल बाद ही सिल्वरवुड ने एसेक्स को खिताब दिला दिया, जाे 25 बाद एसेक्स ने जीता था. इसके कुछ समय बाद ही जनवरी 2018 में वह इंग्लैंड के गेंदबाजी  कोच बन गए. सिल्वरवुड ने 1996 से 2002 तक इंग्लैंड के लिए छह टेस्ट मैच और सात वनडे मैच खेले हैं. बता दें कि सिल्वरवुड इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच पद पर स्थाई रूप से काम करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी हैं.

chris Silverwood, Essex, County Championship, क्रिस सिल्वरवुड, एसेक्स
क्रिस सिल्वरवुड ने 2017 में एसेक्स को काउंटी चैंपियनशिप का खिताब दिलवाया था


मुश्किल समय में भी टीम पर दवाब न बनने की खासियत ही उन्हें सबसे अलग बनाती है. जिसका एक उदाहरण 2017 में देखने को मिला. काउंटी चैंपियनशिप  (County Championship)  के फाइनल में उनकी टीम एसेक्स की हार दिख रही थी. बारिश के कारण मैच रूक गया था.  टीम के कप्तान रेयान टेन डेसेथे टीम की हालात देखकर दबाव में आ गए थे. जिसके बाद सिल्वरवुड (Chris Silverwood) हंसते हुए कप्तान के पास आए और कंधों पर हाथ रखते हुए कहा कि 'चिल आउट'. इसके बाद बारिश रुकने के बाद जब खेल शुरू हुआ तो कप्तान ने 88 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी.

पाक टीम की घर में ही हुई बेइज्जती, शोएब अख्तर-यूनिस खान ने सरेआम उड़ाया मजाक

करियर बचाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का बड़ा कदम, ऑपरेशन के लिए हुआ तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...