Home /News /sports /

ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाज क्रिस देवलिस ने 72 गेंदों पर ठोके 237 रन, 44 गेंद पर लगे चौके-छक्के

ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाज क्रिस देवलिस ने 72 गेंदों पर ठोके 237 रन, 44 गेंद पर लगे चौके-छक्के

क्रिस देवलिस नाम के एक बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया और 237 रन बनाए. (Twitter/MyCricket)

क्रिस देवलिस नाम के एक बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया और 237 रन बनाए. (Twitter/MyCricket)

क्रिस देवलिस नाम के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में एक 50 ओवर क्रिकेट मैच में अकेले दम पर 237 रन बना डाले. वह ओपनिंग को उतरे और ताबड़तोड़ रन बटोरे. उन्होंने केवल 72 गेंद खेलीं और 237 रन बना डाले. खास बात है कि उन्होंने 72 में से 44 गेंदों पर तो चौके-छक्के ही लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत टीम कैंपरवेल ने 4 विकेट खोकर 441 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. खिलाड़ी कई बार क्रीज पर जम जाते हैं तो उन्हें आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए ‘असंभव’ हो जाता है. ऐसा ही हुआ सोमवार को जब ऑस्ट्रेलियन प्रीमियर क्रिकेट के दौरान मेलबर्न के एक खिलाड़ी ने मात्र 72 गेंदों पर 237 रन ठोक दिए. विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट की सेकंड ग्रेड प्रतियोगिता के दौरान क्रिस देवलिस (Chris Thewlis) ने धमाकेदार पारी खेली. कैंपरवेल मैगपाइस के इस ओपनर ने अपनी पारी में 20 चौके और ताबड़तोड़ 24 छक्के जड़े.

क्रिस देवलिस ओपनिंग को उतरे और ताबड़तोड़ रन बटोरे. उन्होंने केवल 72 गेंद खेलीं और 237 रन बना डाले. खास बात है कि उन्होंने 72 में से 44 गेंदों पर तो चौके-छक्के ही लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत टीम कैंपरवेल ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 441 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में किंग्स्टन हॉथोर्न टीम 8 विकेट खोकर 203 रन ही बना पाई.

इसे भी देखें, ‘सुपर जायंट्स’ से है लखनऊ फ्रेंचाइजी का पुराना कनेक्शन, 5 साल पहले टीम खेल चुकी फाइनल

देवलिस ने कमाल की पारी खेली लेकिन इस दौरान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जब क्रिस देवलिस 236 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे, तब गेंदबाज ने एक धीमी गेंद फेंकी. इस पर क्रिस ने शॉट लगाया लेकिन डीप पॉजिशन पर खड़ा फील्डर हवाई शॉट को लपकने में नाकाम रहा. ऐसे में गेंदबाज काफी निराश हुआ और जोर-जोर से चिल्लाने लगा- हर सप्ताह, हर सप्ताह ऐसे ही होता है.

वीडियो में हालांकि फील्डर तो नजर नहीं आ रहा है लेकिन साफ है कि उसने कैच नहीं लपका जिससे गेंदबाज काफी गुस्सा हो गया. फॉक्स स्पोर्ट्स के मुताबिक, विक्टोरिया प्रीमियर क्रिकेट के पुरुष सेकंड ग्रेड इतिहास में यह छठा सबसे बड़ा स्कोर है. क्रिस से पहले साल 2015-16 के सीजन में मॉर्गन पर्सन क्लार्क ने नाबाद 254 रन की पारी खेली थी.

Tags: Australian cricketer, Cricket news, Viral video

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर