टीम इंडिया की नींद उड़ाने के साथ वोक्स ने दोहराया 66 सालों पुराना कारनामा

क्रिस वोक्स 120 रन बनाकर खेल रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 12:14 PM IST
टीम इंडिया की नींद उड़ाने के साथ वोक्स ने दोहराया 66 सालों पुराना कारनामा
क्रिस वोक्स 120 रन बनाकर खेल रहे हैं.
News18Hindi
Updated: August 12, 2018, 12:14 PM IST
इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया और अपना पहला टेस्ट शतक जमाया. लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट में 10 विकेट और शतक जमाने वाले वह दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं. उनके पहले इस कारनामे को अंजाम गुबी एलेन, कीथ मिलर, इयान बॉथम और स्टुअर्ट ब्रॉड दे चुके हैं. वोक्स ने लॉर्ड्स के मैदान पर एक मैच में 10 विकेट का कारनामा साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में किया था. इस दौरान उन्होंने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 5 विकेट झटके थे.

वोक्स ने दोहराया 58 सालों पुराना कारनामा:
इस मैच में नंबर 7 पर बैटिंग करने आए क्रिस वोक्स अभी 120 रन बनाकर खेल रहे हैं. इस तरह से उन्होंने अकेले भारत की पहली पारी में बने 107 रनों के स्कोर को पीछे छोड़ दिया है. यह दूसरा मौका है जब नंबर 7 या उससे नीचे क्रम पर बैटिंग करने उतरा बल्लेबाज भारतीय टोटल से ज्यादा रन बना गया. इससे पहले साल 1952 में इंग्लैंड के ही खिलाफ टीम इंडिया मैनचेस्टर टेस्ट में 58 रनों पर ऑलआउट हो गई थी और इंग्लैंड के सातवें नंबर के बल्लेबाज गॉडफ्रे इवांस ने 71 रन बना डाले थे. जो टीम इंडिया के टोटल से ज्यादा थे. अब वोक्स ने 66 सालों पुराने कारनामे को दोहरा दिया है.

दिलचस्प बात यह है कि वोक्स ने अपने करियर के सबसे पहले पारी में पांच विकेट लॉर्ड्स में ही लिए थे. साथ ही मैच में 10 विकेट भी उन्होंने सबसे पहले लॉर्ड्स में ही लिए और अब उन्होंने पहला शतक भी लॉर्ड्स में लगा दिया है.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड टीम के व्यस्त शेड्यूल की वजह से स्टुअर्ट ब्रॉड का हो गया ब्रेक-अप
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर