लाइव टीवी

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट शुरू होने से ठीक पहले आई बुरी खबर, बारिश बनेगी विलेन

News18Hindi
Updated: February 28, 2020, 3:03 PM IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट शुरू होने से ठीक पहले आई बुरी खबर, बारिश बनेगी विलेन
क्राइस्टचर्च की पिच पर काफी उछाल रहता है. (BCCI)

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच क्राइस्टचर्च (Christchurch) के हेग्ले ओवल पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 3:03 PM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च (Christchurch) में शनिवार 29 फरवरी से खेला जाएगा. भारतीय टीम (Indian Team) को वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट में 10 विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की निगाहें दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज बराबरी पर खत्म करने की है, तो उनके लिए एक बुरी खबर आई है. दरअसल, वेलिंगटन में खेला गया पहला टेस्ट बारिश से प्रभावित रहा था और पहले दिन आखिरी सत्र का पूरा खेल धुल गया था. मगर क्राइस्टचर्च टेस्ट में बारिश का असर इससे भी ज्यादा रहने की उम्मीद है.

पहले और पांचवें दिन तेज व बाकी तीन दिन हल्की बारिश का अनुमान
दरअसल, क्राइस्टचर्च टेस्ट (Christchurch Test) में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम की प्रतिष्ठा दांव पर है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है. हालांकि उसकी राह में मौसम सबसे बड़ी बाधा है. फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विभाग ने क्राइस्टचर्च टेस्ट के पहले और चौथे दिन तेज बारिश का अनुमान जताया है. साथ ही बाकी तीनों दिन भी बादल छाए रहने का अनुमान है. हालांकि वेल‌िंगटन की तरह क्राइस्टचर्च में तेज हवाएं नहीं चलेंगी, लेकिन मैच के पांचों दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है.

शनिवार को क्राइस्टचर्च का तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जो रविवार और सोमवार को 21 और 24 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है. इस दौरान हवा की गति 20 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है, जबकि आद्रर्ता 58 से 73 प्रतिशत रहने की उम्मीद है.



ऐसी रहेगी पिच 
बीसीसीआई ने क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवर मैदान की पिच की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की थी, जिसमें पिच पर घास नजर आ रही थी. हालांकि उसके बाद से हल्की घास हटा ली गई है और मैच शुरू होने से पहले थोड़ी और घास हटाई जाने की उम्मीद है. शुरुआती कुछ दिन पिच से तेज गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलने की उम्मीद है. हालांकि दो दिन के बाद बल्लेबाजी उतनी मुश्किल नहीं रहेगी, लेकिन तेजी और उछाल पांचों दिन एकसमान रहेगा.

बता दें कि न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन टेस्ट 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी ये भारत की पहली हार थी. विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 360 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है.

INDvsNZ:दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में 3 बदलाव! ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कहा-अब इस बल्लेबाज के लिए स्टेडियम में उमड़ेगी भीड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 3:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर