लाइव टीवी

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा वाकया, स्लेजिंग करने से टूट गया खिलाड़ी का जबड़ा!

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 9:47 AM IST
क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा वाकया, स्लेजिंग करने से टूट गया खिलाड़ी का जबड़ा!
जेडन रीगन कैच लेने का जश्न मनाते हुए जोर-जोर से बोल रहे थे. (फाइल फोटो)

ये वाकया एक घरेलू क्रिकेट मैच (Domestic Cricket Match) के दौरान सामने आया, जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 9:47 AM IST
  • Share this:
लंदन. आमतौर पर क्रिकेट (Cricket) में कोई खिलाड़ी आपस में टकराने, फिसलने या गेंद लगने से चोटिल होता है. खासकर फील्डिंग के दौरान डाइव लगाते वक्त खिलाड़ियों को हमेशा ही चोट लगने की आशंका रहती है. मगर क्या आपने कभी सुना है कि विपक्षी टीम के किसी खिलाड़ी पर स्लेजिंग करने से कोई खिलाड़ी चोटिल हुआ हो? अगर आपने ऐसा नहीं सुना तो हम आपको बता रहे हैं कि एक घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान ऐसा हैरतअंगेज वाकया सामने आ चुका है.

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. इंग्लैंड में एक घरेलू क्रिकेट मैच में स्लेजिंग करने से एक खिलाड़ी का जबड़ा टूट गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल, हैस्टिंग क्रिकेट क्लब के जेडन रीगन (jayden regan) एक कैच लेने के बाद इतनी जोर से चिल्लाए कि उनका जबड़ा लॉक हो गया और वे अपना मुंह बंद नहीं कर सके. रीगन पिछले हफ्ते ही ड्रोमाना टीम के बल्लेबाज जेफ ब्लम के साथ स्लेजिंग में शामिल रहे थे और यही दोनों टीमें एक बार फिर मैदान पर आमने-सामने थीं.

Club cricketer dislocates jaw while sledging his opponent, Jayden Regan, cricket news, sports news, जेडन रीगन, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल
जेडन रीगन कैच लेने के बाद कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गए थे. (फाइल फोटो)


99 रन पर लिया कैच

मैच के दौरान रीगन का सारा ध्यान इस बात पर था कि कैसे जेफ को जल्द से जल्द पवेलियन भेजा जाए. हालांकि जेफ ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की. वह 99 रनों खेल रहे थे और अपनी टीम को मजबूती से आगे बढ़ा रहे थे. मगर शतक से महज एक रन की दूरी पर उन्होंने हवा में शॉट खेला, जिसे जेडन रीगन (jayden regan) ने ही कैच कर लिया. कैच लेते ही रीगन इतने अधिक उत्साहित हो गए कि जेफ की ओर देखकर बड़ी जोर से चिल्लाते हुए कुछ कहा. इसी दौरान उनका जबड़ा अपनी जगह से हट गया.

Club cricketer dislocates jaw while sledging his opponent, Jayden Regan, cricket news, sports news, जेडन रीगन, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल
क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों को चोट लगना आम है, लेकिन ये वाकया बेहद अलग है. (फाइल फोटो)


अस्पताल में चिल्ला रहा थाजेडन रीगन (jayden regan) को इसके बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. बाद में जेडन रीगन ने कहा, 'मैं कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गया था, जैसा कि अक्सर हो जी जाता है. मैंने सोचा कि मुझे थोड़ा और जोर लगाना चाहिए, तभी मैंने पाया कि मेरा जबड़ा अपनी जगह से हट गया है. मैं जब अस्पताल पहुंचा तो वहां चिल्ला रहा था. वहां डॉक्टर मेरे मुंह में अंगूठा डालकर जबड़े को सही स्थिति में लेकर आए.' रीगन ने सा‌थ ही कहा कि जब मैं वापस लौटा तो मेरे दोस्त बीयर पी रहे थे, जबकि मैं ऐसा नहीं कर सकता था. इसे लेकर हम बहुत जोर से हंसे.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका का बड़ा दांव, इस दिग्गज की होगी वापसी!

विराट की टीम को 4-1 से धोया था, डेब्यू के 11 साल बाद अब जड़ा दोहरा शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 9:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर