भारत के कोच रवि शास्‍त्री और उनकी टीम के लिए खुशखबरी, BCCI ने दिया ये तोहफा

रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्‍य कोच हैं तो संजय बांगड़ सहायक कोच, भरत अरुण गेंदबाजी कोच और आर. श्रीधर फील्डिंग कोच हैं.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 7:26 AM IST
भारत के कोच रवि शास्‍त्री और उनकी टीम के लिए खुशखबरी, BCCI ने दिया ये तोहफा
रव‍ि शास्‍त्री.
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 7:26 AM IST
भारतीय क्रिकेट टीम के रवि शास्त्री और उनके सहयोगी स्टाफ का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के समाप्‍त होने के बाद कॉन्‍ट्रेक्‍ट बढ़ाया जाएगा. इसके तहत सभी को 45 दिन का विस्तार मिलेगा. बीसीसीआई का कामकाज देख रही प्रशासक समिति ने यह फैसला किया है. यह जानकारी बीसीसीआई की वेबसाइट पर भी डाल दी गई है. बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्‍टाफ का कॉन्‍ट्रेक्‍ट वर्ल्‍ड कप के बाद समाप्‍त हो रहा है.

रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्‍य कोच हैं तो संजय बांगड़ सहायक कोच, भरत अरुण गेंदबाजी कोच और आर. श्रीधर फील्डिंग कोच हैं. बीसीसीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, कार्यकाल विस्‍तार का फैसला एडहॉक बेसिस पर किया गया है. वर्ल्‍ड कप खत्‍म होने के बाद सपोर्ट स्‍टाफ का इंटरव्‍यू लिया जाएगा.



इसमें आगे कहा गया है, 'मुख्य कोच को नियुक्त करने के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से बात करना जरूरी है. इसलिए बीसीसीआई प्रबंधन सीएसी के सदस्यों से बात करेगा और पूछेगा कि उन्होंने (कोचिंग स्‍टाफ) जो काम किया है उसके बाद उनकी क्या उम्मीदें हैं. इसके बाद सीएसी की सलाह को ध्यान में रखते हुए ड्राफ्ट बनाया जाएगा और सीओए को भेजा जाएगा.'

तीन सदस्यीय सीएसी में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. बीसीसीआई संविधान के मुताबिक मुख्य कोच का चयन सीएसी की जिम्मेदारी है. ऐसे में सीओए को हितों के टकराव के इस मुद्दे को निपटाना होगा.

रवि शास्‍त्री को 2017 में अनिल कुम्‍बले की जगह भारतीय टीम का कोच नियुक्‍त किया गया था. हालांकि उनके व सपोर्ट स्‍टाफ में से किसी के कॉन्‍ट्रेक्‍ट में कार्यकाल बढ़ाने की बात नहीं लिखी है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे पंत

Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...