BCCI चुनाव से पहले आई बड़ी खबर, CoA ने MCA को दी बाहर करने की चेतावनी

भारत को 70 से ज्यादा क्रिकेट खिलाड़ी देने वाले एसोसिएशन पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा, हो सकती है चुनाव से बाहर

भाषा
Updated: July 23, 2019, 5:31 PM IST
BCCI चुनाव से पहले आई बड़ी खबर, CoA ने MCA को दी बाहर करने की चेतावनी
BCCI चुनाव से पहले आई बड़ी खबर, इस एसोसिएशन को मिली बाहर करने की चेतावनी
भाषा
Updated: July 23, 2019, 5:31 PM IST
भारतीय क्रिकेट को चला रही प्रशासकों की समिति ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) से कहा है कि वह या तो अपने संविधान की ‘अनियमिततायें’ ठीक करे या 22 अक्तूबर को होने वाले बीसीसीआई चुनाव से बाहर रहने को तैयार रहे. मुंबई क्रिकेट संघ भारत के सबसे पुराने क्रिकेट संघों में से है और 70 से अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर दे चुका है . पिछले साल सितंबर में इसने लोढा समिति के सुझावों के तहत नया संविधान लागू किया लेकिन सीओए ने उसमें अनियमिततायें पाई हैं .

सीओए ने लिखा एमसीए को खत

सीओए ने एमसीए को 19 जुलाई को लिखे पत्र में कहा ,'सीओए द्वारा एमसीए को 17 जुलाई 2019 को भेजे गए ईमेल के संबंध में आपका ध्यान आकर्षित कराना है जो एमसीए के संविधान में अनियमितताओं के संदर्भ में है.' इसमें कहा गया, 'इस पर आपके जवाब का इंतजार है . एमसीए को अपने संविधान की कमियां दूर करनी होगी . ऐसा नहीं करने पर उसे बीसीसीआई की चुनाव प्रक्रिया से बाहर कर दिया जायेगा.' इस बीच एमसीए के एक अधिकारी ने प्रेस ट्रस्ट को बताया कि अभी तक उन्होंने सीओए के ईमेल का जवाब नहीं दिया है .

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन


बदलने वाला है भारतीय क्रिकेट

आपको बता दें जल्द ही टीम इंडिया के साथ-साथ बीसीसीआई में काफी कुछ बदलने वाला है. आने वाले कुछ समय में सेलेक्शन कमेटी से लेकर टीम के कोचिंग स्टाफ में बदलाव देखने को मिलेंगे. सेलेक्शन कमेटी और कोचिंग स्टाफ का अनुबंध खत्म होने वाला है ऐसे में बीसीसीआई नए सिरे से चयन कर सकती है. इनके अलावा 22 अक्टूबर को जैसे ही बीसीसीआई के चुनाव होंगे, तभी सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित की गई सीओए का कार्यकाल भी खत्म हो जाएगा. बीसीसीआई के अलावा 23 सितंबर तक बोर्ड के सभी राज्य संघो के चुनाव होने हैं.

ये भी पढ़ें
Loading...

1 अगस्त से बदल जाएगी टेस्ट मैच की ड्रेस, अब ऐसे कपड़े पहनकर खेलेंगे खिलाड़ी

ऋतुराज गायकवाड़: इंडियन क्रिकेट की नई रन मशीन
First published: July 23, 2019, 5:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...