इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उठाया बड़ा कदम, मुख्य चयनकर्ता का पद खत्म, अब कोच चुनेंगे टीम

मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड की सीनियर पुरुष टीमों के चयन की जिम्मेदारी उठाएंगे. (फोटो-AP)

मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड की सीनियर पुरुष टीमों के चयन की जिम्मेदारी उठाएंगे. (फोटो-AP)

इंग्लैंड की टीम के चयन की जिम्मेदारी मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड की होगी. सिल्वरवुड टीम के संबंधित कप्तानों जो रूट (टेस्ट) और ऑयन मॉर्गन (एकदिवसीय और टी20) के साथ मिलकर काम करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 4:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता को हटा दिया गया है. इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड ने पुनर्गठन की प्रक्रिया के तहत यह कदम उठाया गया है जिसके कारण एक शताब्दी से अधिक समय के बाद इस पद की कोई जरूरत नहीं रह गई थी. एड स्मिथ तीन साल तक राष्ट्रीय चयनकर्ता की भूमिका निभाने के बाद अप्रैल के अंत में पद छोड़ेंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. भविष्य में टीम के चयन की जिम्मेदारी टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड की होगी. सिल्वरवुड टीम के संबंधित कप्तानों जो रूट (टेस्ट) और ऑयन मॉर्गन (एकदिवसीय और टी20) के साथ मिलकर काम करेंगे.

इंग्लैंड टीम के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा, ‘‘इंग्लैंड की टीमों के चयन की मौजूदा प्रक्रिया 120 साल से भी अधिक समय से थी. इस प्रणाली के अपने फायदे हैं लेकिन आधुनिक तकनीक और हमारे पास सूचना जुटाने के पहले से अधिक संसाधन होने के कारण इंग्लैंड की पुरुष टीमों की सफलता के लिए पुनर्गठन सर्वश्रेष्ठ हित में था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘नए ढांचे में जवाबदेही और स्पष्ट होगी जिसमें मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड की सीनियर पुरुष टीमों के चयन की जिम्मेदारी उठाएंगे.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज