लाइव टीवी

कॉलिन मुनरो ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका तूफानी शतक, 78 रन तो सिर्फ 16 गेंद में बनाए!

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 1:09 PM IST
कॉलिन मुनरो ने इंग्लैंड के खिलाफ ठोका तूफानी शतक, 78 रन तो सिर्फ 16 गेंद में बनाए!
मुनरो ने शतकीया पारी में 7 छक्के और 9 चौके लगाए.

न्यूजीलैंड इलेवन ने दूसरे वॉर्मअप टी20 मैच में 189 रनों का लक्ष्य हासिल किया, कॉलिन मुनरो (Colin Munro) ने महज 54 गेंदों में ठोका शतक

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
England vs New Zealand: टी20 क्रिकेट में अगर कोई टीम पहले बल्लेबाजी कर 188 रनों का विशाल स्कोर बना दे तो अमूमन उसकी जीत तय ही मानी जाती है लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम सभी को चौंकाते हुए विरोधी से जीत छीन ले जाती है. कुछ ऐसा ही हुआ इंग्लैंड की टीम के साथ जो न्यूजीलैंड के दौरे पर है. मंगलवार को इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ दूसरा टी20 प्रैक्टिस मैच हार गई. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए लेकिन जवाब में न्यूजीलैंड इलेवन ने ये लक्ष्य 9 गेंद पहले महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

न्यूजीलैंड इलेवन की जीत के हीरो ओपनर कॉलिन मुनरो (Colin Munro) रहे, जिन्होंने नाबाद शतक ठोका. प्रैक्टिस मैचों में न्यूजीलैंड इलेवन की कप्तानी कर रहे कॉलिन मुनरो ने 57 गेंदों में 107 रनों की तूफानी पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 7 छक्के और 9 चौके लगाए. मतलब 78 रन तो उन्होंने 16 गेंदों में बटोर लिए. इस नाबाद की शतक के बदौलत न्यूजीलैंड इलेवन ने 18.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.मुनरो के अलावा अनारू किचन ने नाबाद 48 रन बनाये. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 138 रन की अटूट साझेदारी की.



विंस-डेनली की पारी गई बेकार
Loading...

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉप ऑर्डर लड़खड़ाने के बाद जेम्स विन्स (48), जो डेनली (नाबाद 39), लुई ग्रेगरी (नाबाद 29) और सैम बिलिंग्स (27) के उपयोगी योगदान से चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. न्यूजीलैंड के लिये मध्यम गति के गेंदबाज अनुराग वर्मा ने 46 रन देकर तीन विकेट लिये. बता दें पहला टी20 प्रैक्टिस मैच इंग्लैंड ने जीता था.

3 टी20 शतक लगा चुके हैं मुनरो


अब एक नवंबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच टी20 सीरीज का आगाज होगा. टी20 सीरीज में पांच मैच खेले जाएंगे. पहला मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

मुनरो के पास रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का मौका
बता दें कॉलिन मुनरो  (Colin Munro) टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक ठोक चुके हैं. उनसे ज्यादा 4 शतक रोहित शर्मा ने लगाए हैं. मुनरो अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैच खेलेंगे जिसमें से एक में भी वो शतक लगा देते हैं तो वो रोहित की बराबरी कर लेंगे और दो शतक ठोकने पर वो आगे भी निकल सकते हैं. मुनरो का बल्ला रंग में आ गया है और न्यूजीलैंड में तो बाएं हाथ का ये बल्लेबाज और खतरनाक हो जाता है. ऐसे में फैंस की नजर मुनरो पर जरूर टिकी होगी.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को फैंस ने कहा- खुदा के लिए जान छोड़ दो, जानिए वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...