लाइव टीवी

रणजी मैच में 'सुनील गावस्कर की हिंदी' को लेकर बड़ा विवाद, कमेंटेटर ने कहा-भारत में रहने वाले...

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 4:43 PM IST
रणजी मैच में 'सुनील गावस्कर की हिंदी' को लेकर बड़ा विवाद, कमेंटेटर ने कहा-भारत में रहने वाले...
मैच के दौरान कमेंटेटर्स सुनील गावस्‍कर की हिंदी कमेंट्री की तारीफ कर रहे थे.

कर्नाटक और बड़ौदा (Karnataka vs Baroda) के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच के दौरान कमेंटेटर्स ने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की हिंदी कमेंट्री को लेकर बात शुरू की, जिसने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 4:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का यह सीजन अपने आखिरी पड़ाव की ओर से बढ़ रहा है. बेंगलुरु में ‌खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही कर्नाटक और बड़ौदा की टीमों के बीच नॉक आउट में जगह बनाने की टक्कर चल रही  हैं. इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार(Hotstar) पर चल रही है, मगर यह मैच एक नए विवाद के कारण सुर्खियों में हैं.

दरअसल गुरुवार को मैच के दौरान हिंदी कमेंटेटर्स ने इस बात पर जोर  दिया कि हर भारतीय को हिंदी आनी चाहिए और इसे देश के हर एक व्यक्ति की मातृभाषा करार दिया. हालांकि इस बयान के बाद कमेंटेटर्स को काफी आलोचनाओं  का भी सामना करना पड़ा. यह मामला बड़ौदा की दूसरी पारी के सातवें ओवर का है. जब उन्होंने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की कमेंट्री के बारे में बात करनी शुरू की, जो इन दिनाें हिंदी में कमेंट्री कर रहे हैं.



इससे बड़ी भाषा नहीं...मैच के दौरान कमेंट्री में एक कमेंटेटर ने कहा कि हिंदुस्तान में हर हिंदुस्तानी को हिंदी आनी चाहिए, ये हमारी मातृ भाषा है. इससे बड़ी भाषा हमारे लिए है ही नहीं. वहीं दूसरे कमेंटेटर ने उनकी  बात का समर्थन करते हुए कहा कि वह‌ उन लोगों को क्रोध की नजर से देखते हैं, जो कहते हैं कि वे क्रिकेटर हैं और फिर भी हिंदी बोलते हैं. उनके इस कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया. हालांकि बाद में उन्होंने माफी भी मांग ली.

ranji trophy, hindi, Ranji Trophy 2019-20, Karnataka vs Baroda, cricket, sports news, Sunil gavaskar, bcci, बीसीसीआई, क्रिकेट, स्पाेर्ट्स न्‍यूज, हिंदी भाषा, रणजी ट्रॉफी,

 

ranji trophy, hindi, Ranji Trophy 2019-20, Karnataka vs Baroda, cricket, sports news, Sunil gavaskar, bcci, बीसीसीआई, क्रिकेट, स्पाेर्ट्स न्‍यूज, हिंदी भाषा, रणजी ट्रॉफी,

कर्नाटक और बड़ौदा के बीच चल रहे मुकाबले में कर्नाटक की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी दिख रहा है. कर्नाटक के गेंदबाजों ने बड़ौदा की पहली पारी  को 85 रन पर समेट दिया, जिसके बाद 233 रन बनाकर कर्नाटक में 148 रनों की बढ़त हासिल कर ली. हालांकि दूसरी पारी में बड़ौदा संभलकर बल्लेबाजी कर रही है. जिसके बाद यह मुकाबला रोचक होता हुआ दिख रहा है. बड़ौदा की ओर से पहली पारी में सर्वाधिक 45 रन अहमद नूर ने बनाए. जबकि कर्नाटक की ओर से सर्वाधिक 47 रन कप्तान करुण नायर (Karun Nair) ने बनाए.

सचिन तेंदुलकर के साथ सहवाग फिर करेंगे ओपनिंग, जानिए कब होगा सितारों का मुकाबला

यशस्वी ने वर्ल्डकप में निभाया वादा, पर कोच का गिफ्ट लेने से किया इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 4:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर