लाइव टीवी

BCCI टीम के पद संभालते ही काम बंद कर देगी प्रशासकों की समिति: सुप्रीम कोर्ट

भाषा
Updated: October 22, 2019, 8:22 PM IST
BCCI टीम के पद संभालते ही काम बंद कर देगी प्रशासकों की समिति: सुप्रीम कोर्ट
विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए को सात दिन के भीतर अपने स्वीकृत खाते तमिलनाडु सोसायटी के पंजीयक को सौंपने हाेंगे

बुधवार को बीसीसीआई (BCCI) के निर्वाचित पदाधिकारी अपना पदभार संभाल लेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को निर्देश दिया कि  बीसीसीआई (BCCI) के निर्वाचित पदाधिकारियों के पदभार संभालने के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पूर्व सीएजी विनोद राय (Vinod Rai) की अध्यक्षता वाली प्रशासकों की समिति (सीओए) को हटना होगा. न्यायमूर्ति एसए बोब्डे और एल नागेश्वर राव की पीठ ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की अगुआई वाले बीसीसीआई (BCCI) के निर्वाचित पदाधिकारियों के 23 अक्टूबर को होने वाले चुनावों में प्रभार संभालने के बाद सीओए (COA) का काम खत्म हो जाएगा.

पीठ ने सीओए (COA) का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता पराग त्रिपाठी के निवेदन पर गौर करते हुए निर्देश दिया कि प्रशासकों की समिति और अन्य अधिकारियों के खिलाफ क्रिकेट संगठन में किए गए किसी भी कार्य के लिए बीसीसीआई (BCCI)  द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जाएगा और ऐसे किसी भी कदम के लिए पूर्व स्वीकृति की जरूरत पड़ेगी. पीठ ने सीओए को मंगलवार से सात दिन के भीतर अपने स्वीकृत खाते तमिलनाडु सोसायटी के पंजीयक को सौंपने को कहा, जिसके साथ बीसीसीआई (BCCI)  पंजीकृत है. कोर्ट ने साथ ही स्पष्ट किया कि सीओए द्वारा कानून के अंतर्गत सौंपे गए खातों को पंजीयक देखेगा. पीठ ने कहा कि बीसीसीआई के खातों को रिकॉर्ड में लेकर हम खर्चों को प्रमाणित नहीं कर रहे हैं. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख 27 नवंबर तय की है.

Committee Of Administrators, bcci, sourav ganguly, cricket, sports news, बीसीसीआई, सौरव गांगुली, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
अपनी नई टीम के साथ सौरव गांगुली.


बुधवार को होगा औपचारिक ऐलान

23 अक्टूबर यानी बुधवार को बीसीसीआई (BCCI) की एनुअल जनरल मीटिंग में बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के नाम का औपचारिक ऐलान किया जाएगा. गांगुली साल 2015 से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (Bengal Cricket Association) के अध्यक्ष पद पर काबिज रहे हैं और अब उन्हें सर्वसम्मति से बीसीसीआई (BCCI) का अध्यक्ष चुन लिया गया है. ऐसे में 23 अक्टूबर को सौरव गांगुली इस मजबूत पद पर काबिज तो हो जाएंगे. सौरव गांगुली  (Sourav Ganguly) की टीम में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बेटे जय शाह सेकेट्री और अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के भाई अरुण सिंह ‌का कोषाध्यक्ष बनना तय है. वहीं बृजेश ठाकुर को आईपीएल चेयरमैन बनाया जा सकता है, जो पहले अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली को टक्कर दे रहे थे. ठाकुर जहां एन श्रीनिवासन गुट से थे, वहीं अनुराग ठाकुर गांगुली का समर्थन कर रहे थे.
सीरीज जीत के बाद कोहली का बड़ा बयान-भारत में सिर्फ 5 मैदानों पर हों टेस्ट मैच
साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया अपने साथी का हाथ, अंपायर ने दिया आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 5:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...