होम /न्यूज /खेल /

Commonwealth Games 2022: हरमनप्रीत कौर ने नामुमकिन कैच को बनाया मुमकिन, फैंस रह गए दंग

Commonwealth Games 2022: हरमनप्रीत कौर ने नामुमकिन कैच को बनाया मुमकिन, फैंस रह गए दंग

Commonwealth Games 2022: हरमनप्रीत कौर ने नामुमकिन कैच को बनाया मुमकिन. (AFP)

Commonwealth Games 2022: हरमनप्रीत कौर ने नामुमकिन कैच को बनाया मुमकिन. (AFP)

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रेस हैरिस का कैच लपककर सबको हैरान कर दिया है. दरअसल भारत के खिलाफ इस मुकाबले में ग्रेस हैरिस तेजी के साथ मैदान में रन बटोर रही थीं. इस बीच कैप्टन कौर ने मौके की नजाकत को देखते हुए 13वां ओवर मेघना सिंह के हाथ में थमाई. सिंह ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया और अपनी आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की सबसे बड़ी मछली को अपने जाल में फंसाया. इस दौरान मैदान में कौर ने भी गजब की फुर्ती दिखाते हुए शानदार कैच लपककर हैरिस को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

बर्मिंघम. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बर्मिंघम में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय टीम को छह गेंद शेष रहते तीन विकेट से शिकस्त दे दी है. मैच के दौरान भारतीय महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) जबर्दस्त लय में नजर आईं. उन्होंने टीम के लिए पहले पहल बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद उन्होंने क्षेत्ररक्षण के दौरान ग्रेस हैरिस (Grace Harris) का शानदार कैच लपककर सबको हैरान कर दिया.

दरअसल भारत के खिलाफ इस मुकाबले में ग्रेस हैरिस (Grace Harris) तेजी के साथ मैदान में रन बटोर रही थीं. इस बीच कैप्टन कौर ने मौके की नजाकत को देखते हुए 13वां ओवर मेघना सिंह (Meghna Singh) के हाथ में थमाई. सिंह ने भी अपने कप्तान को निराश नहीं किया और अपनी आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की सबसे बड़ी मछली को अपने जाल में फंसाया. इस दौरान मैदान में कौर ने भी गजब की फुर्ती दिखाते हुए शानदार कैच लपककर हैरिस को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया.

यह भी पढ़ें- Commonwealth Games 2022: रेणुका सिंह ने ऑस्ट्रेलिया की तोड़ी कमर, 13 गेंद पर झटक लिए 4 विकेट

आज के मुकाबले में ग्रेस हैरिस महज 20 गेंद में पांच चौके एवं दो छक्के की मदद से 37 रन बनाने में कामयाब रहीं. हैरिस के अलावा टीम के लिए एशले गार्डनर ने 35 गेंद में नौ चौके की मदद से 52 रन की नाबाद तेज तर्रार अर्द्धशतकीय पारी खेलीं, और टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचाया.

इससे पहले भारत के लिए इस मुकाबले में रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने गजब की गेंदबाजी करते हुए कुल चार विकेट चटकाए. सिंह के बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद भारत यह मुकाबला जितने में नाकामयाब रहा. उन्होंने टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए 18 रन खर्च कर कुल चार विकेट चटकाए.

Tags: Birmingham, Commonwealth Games, Harmanpreet kaur

अगली ख़बर